यह एयरलाइन दे रही वैक्सीनेशन करा चुके यात्रियों को टिकट बुकिंग पर डिस्काउंट

कई देशों में वैक्सीन लगवाने लोगों को फ्री में शराब परोसी जा रही है. भारत में एक एयरलाइन कंपनी वैक्सीन लगवा चुके लोगों को यात्रा करने कर टिकट बुकिंग पर डिस्काउंट का ऑफर दे रही है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 23, 2021, 03:59 PM IST
  • वैक्सीन लगवा चुके यात्री को टिकट बुकिंग पर मिलेगा डिस्काउंट
  • यात्रियों को चेक-इन कराते समय दिखाना होगा वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट
यह एयरलाइन दे रही वैक्सीनेशन करा चुके यात्रियों को टिकट बुकिंग पर डिस्काउंट

नई दिल्ली: कई जगहों पर लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करने के लिए कई तरह के ऑफर्स दिए जा रहे हैं. दिल्ली के एक रेस्टोरेंट में वैक्सीन लगवा चुके लोगों को खाने पर डिस्काउंट दिया जा रहा है. 

वहीं कई देशों में वैक्सीन लगवाने लोगों को फ्री में शराब परोसी जा रही है. भारत में अब एक एयरलाइन कंपनी भी इस फेरहिस्त में शामिल हो गई है. यह एयरलाइन वैक्सीन लगवा चुके लोगों को यात्रा करने कर टिकट बुकिंग पर डिस्काउंट प्रदान कर रही है. 

वैक्सीन लगवा चुके यात्री को टिकट बुकिंग पर मिलेगा डिस्काउंट

विमानन कंपनी इंडिगो उन सभी यात्रियों को शुल्क में बुधवार से 10 प्रतिशत की छूट देगी, जिन्होंने कोविड-19 के टीके की कम से कम एक खुराक लगवा ली है. एक बयान में यह जानकारी दी गई.

विमानन कंपनी ने बयान में बताया कि छूट आधार (बेस) शुल्क पर दी जाएगी और यह छूट केवल सीमित वर्ग में उपलब्ध है.

इसमें कहा गया है, 'यह छूट टीकाकरण करा चुके 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के केवल उन लोगों के लिए उपलब्ध है, जो बुकिंग के समय भारत में हों और जिन्होंने देश में कोविड-19 टीके की (कम से कम एक खुराक) लगवा ली है.'

यह भी पढ़िए: CTET Exam को लेकर बड़ा अपडेट, अभ्यर्थी इस तरह कर सकते हैं रैंक में सुधार

यात्रियों को चेक-इन कराते समय दिखाना होगा वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट 

विमानन कंपनी इंडिगो ने अपने बयान में कहा है कि जिन यात्रियों ने बुकिंग के समय छूट प्राप्त की है, उन्हें हवाई अड्डे के चेक-इन काउंटर के साथ-साथ बोर्डिंग गेट पर स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी कोविड-19 टीकाकरण का एक वैध प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा. 

इसमें कहा गया है, ‘‘वे हवाई अड्डे के चेक-इन काउंटर / बोर्डिंग गेट पर आरोग्य सेतु मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए भी टीकाकरण कराने का प्रमाण पत्र दिखा सकते हैं.’’

इंडिगो के मुख्य रणनीति और राजस्व अधिकारी संजय कुमार ने कहा, ‘‘हमें लगता है कि देश में सबसे बड़ी विमानन कंपनी होने के नाते राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान के साझे लक्ष्य के लिए अधिक से अधिक लोगों को प्रोत्साहित करके अभियान में योगदान देना हमारी जिम्मेदारी है.’’

यह भी पढ़िए: PM Kisan Yojana: किसानों के पास खाते में 4,000 रुपये पाने का आखिरी मौका, जानिए क्या है स्कीम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.
 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़