IPL: ऑस्ट्रेलियन पेसर पैट कमिंस बने सीजन-12 के सबसे महंगे खिलाड़ी

IPL-2020 की पहली राउंड की नीलामी खत्म हो गई है. इस नीलामी में ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ियों की डिमांड देखने को ज्यादा मिली.  

IPL: ऑस्ट्रेलियन पेसर पैट कमिंस बने सीजन-12 के सबसे महंगे खिलाड़ी

नई दिल्ली: IPL-2020 के लिए दुनियाभर के क्रिकेटरों की पहली पारी की नीलामी पूरी की जा चुकी है. इस बात में कोई दो राइ नहीं है कि पहली पारी पूरी तरह से ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ियों के फेवर में रही. ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर पेसर पैट कमिंस के लिए 15 करोड़ 50 लाख की बोली लगाई गई.

पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी

इस बोली के साथ ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर पेसर पैट कमिंस सबसे महंगे विदेशी क्रिकेटर बन गए हैं. कमिंस से पहले बेन स्टोकस IPL में खरीदे जाने वाले सबसे महंगे विदेशी क्रिकेटर थे जिन्हें 12.50 करोड़ में खरीदा गया था. कमिंस को इतनी बड़ी रकम के साथ KKR ने खरीदा है.

कॉल इंडिया में निकली है बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन लिंक पर क्लिक कर जाने पूरी खबर.

इसके अलावा ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को 10 करोड़ 75 लाख रुपये में खरीदा गया तो तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाड़ी कप्तान आरोन फिंच को RCB  ने 4 करोड़ 40 लाख में खरीदा गया. जिसका बेस प्राइज 1 करोड़ था.

भारतीय खिलाड़ियों पर लगी बोली

IPL-2020 में अंडर-19 के भारतीय टीम के कप्तान प्रियम गर्ग को 1 करोड़ 90 लाख में सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा. प्रियम का बेस प्राइज 20 लाख लगाया गया था. पिछले IPL में 8.40 करोड़ में बिके वरूण चक्रवती को इस बार महज 4 करोड़ में KKR ने खरीदा. पिछली बार वरूण ने पंजाब की टीम से खेला था. कार्तिक त्यागी को राजस्थान ने 1.30 करोड़ में खरीदा और आकाश सिंह को राजस्थान ने उनके बेस प्राइस 20 लाख में खरीदा.

अमेजन ने निकाला फैब फोन फेस्ट, लिंक पर क्लिक कर जाने पूरी खबर.

जिन क्रिकेटर पर कोई बोली नहीं लगी

हेनरिच क्लासन, मुश्फिकुर रहीम, नमन ओझा और कुसल परेरा जैसे विकेटकीपर्स  के लिए कोई बोली नहीं लगी वहीं दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन, भारतीय पेसर मोहित शर्मा भी नहीं बिके.