IRCTC E-catering App: ट्रेन के सफर में अब सीट पर ही पाएं रेस्टोरेंट का खाना

ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए IRCTC ने अपनी E-Catering एप लांच की है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 3, 2021, 01:24 PM IST
  • ट्रेन की सीट पर मिलेगा खाना
  • जानें कहां से करें डाउनलोड
IRCTC E-catering App: ट्रेन के सफर में अब सीट पर ही पाएं रेस्टोरेंट का खाना

नई दिल्ली: IRCTC ने ट्रेन यात्रियों को ट्रेन में ही गुणवत्तापूर्ण और स्वादिष्ट खाना उपलब्ध कराने के लिए अपनी E-Catering एप लांच की है. इस एप के माध्यम से अब यात्री अपनी ट्रेन की सीट पर ही अपना मनपसंद खाना ऑर्डर कर सकेंगे. 

कैसे करें ऑर्डर
इस एप से खाना ऑर्डर करने के लिए यात्री को अपनी टिकट बुकिंग डिटेल्स जैसे पीएनआर नंबर, ट्रेन का नाम, यात्री का नाम, बोगी संख्या और सीट नंबर की जानकारी खाने ऑर्डर करते समय देनी होगी. वैसे सिर्फ पीएनआर नंबर डालने पर ही एप यात्री की सारी जानकारी स्वयं ही स्क्रीन पर दिखाने लगेगा. इसके बाद आपको अगले स्टेशन पर उपलब्ध रेस्टोरेंट के विकल्प दिखाई देंगे. आप इनमें से किसी भी रेस्टोरेंट का मेन्यू देख सकते हैं. आप अपनी मनपसंद का खाना चुनकर कार्ट में डाल दें. इसके बाद कार्ट में जाकर पेमेंट के ऑप्शन पर क्लिक करें. पेमेंट करते ही आपका ऑर्डर प्लेस हो जाएगा. 

यह भी पढ़िए: Gold-Silver Price: सोने के भाव गिरे, चांदी भी लुढ़की

500 से भी अधिक रेस्टोरेंट का विकल्प 
IRCTC की E-Catering एप से खाना ऑर्डर करते समय यात्री को कई रेस्टोरेंट विकल्प के रूप में दिखाई देंगे. अभी 500 से भी अधिक रेस्टोरेंट इस एप के माध्यम से यात्रियों को खाना उपलब्ध करा रहे हैं. IRCTC ने अपनी E-Catering एप पर खाना उपलब्ध कराने के लिए Dominos, निरुलास और कमसम  जैसी नामी फूड कंपनियों से पार्टनरशिप भी की है. 

कहां से करें एप डाउनलोड
आप IRCTC की E-Catering एप गूगल प्ले स्टोर अथवा एप्पल एप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. Google Play Store से IRCTC की E-Catering एप डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें. आप एप्पल एप स्टोर से भी IRCTC की E-Catering एप डाउनलोड कर सकते हैं. 

यह भी पढ़िए: PM Kisan Yojana: बजट में कटौती, अयोग्य किसानों पर सख्ती के संकेत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़