Old Pension Scheme: पुरानी पेंशन योजना के विरोध में सड़क पर उतरे लोग, प्रदर्शनकारी बोले- हम आधे वेतन में करेंगे काम

Old Pension Scheme: एक तरफ जहां पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने को लेकर महाराष्ट्र सरकार के कर्मचारियों की हड़ताल चल रही है, वहीं दूसरी ओर इसके विरोध में भी लोग सड़क पर उतर आए हैं. पुरानी पेंशन योजना के विरोध में महाराष्ट्र के कोल्हापुर में विरोध प्रदर्शन हुआ. इसमें शामिल युवाओं ने कहा कि वे आधे वेतन पर काम करने को तैयार हैं. कुछ गांवों से पुरानी पेंशन योजना का विरोध हो रहा है.

Written by - Lalit Mohan Belwal | Last Updated : Mar 20, 2023, 12:59 PM IST
  • कोल्हापुर के दसरा चौक पर निकाला मार्च
  • किसानों को नहीं हो रही है आयः प्रदर्शनकारी
Old Pension Scheme: पुरानी पेंशन योजना के विरोध में सड़क पर उतरे लोग, प्रदर्शनकारी बोले- हम आधे वेतन में करेंगे काम

नई दिल्लीः Old Pension Scheme: एक तरफ जहां पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने को लेकर महाराष्ट्र सरकार के कर्मचारियों की हड़ताल चल रही है, वहीं दूसरी ओर इसके विरोध में भी लोग सड़क पर उतर आए हैं. पुरानी पेंशन योजना के विरोध में महाराष्ट्र के कोल्हापुर में विरोध प्रदर्शन हुआ. इसमें शामिल युवाओं ने कहा कि वे आधे वेतन पर काम करने को तैयार हैं. कुछ गांवों से पुरानी पेंशन योजना का विरोध हो रहा है.

कोल्हापुर के दसरा चौक पर निकाला मार्च
दरअसल, पुरानी पेंशन योजना बहाली की मांग को लेकर महाराष्ट्र सरकार के कर्मचारियों की हड़ताल के चलते लोगों को परेशानी हो रही है. उनके काम नहीं हो पा रहे हैं. व्यवस्थाएं चरमरा रही हैं. इसके चलते कोल्हापुर के दसरा चौक पर बेरोजगार युवाओं ने मार्च निकाला. 

किसानों को नहीं हो रही है आयः प्रदर्शनकारी
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रदर्शनकारियों ने कहा कि किसी को पेंशन न दी जाए. डेढ़ लाख रुपये के वेतन वालों को क्या फायदा. किसानों को मनमुताबिक आय नहीं हो रही है. 8 घंटे की ड्यूटी में एक कर्मचारी कितने घंटे काम करता है. पुरानी पेंशन बंद को लागू न किया जाए. युवाओं ने कहा कि वे आधे वेतन पर काम करने के लिए तैयार हैं. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, युवाओं ने कहा कि रुकी हुई नियुक्तियों को जल्द भरा जाए. जो काम लाखों रुपये की सैलरी में प्रोफेसर करते हैं वही काम ठेके पर वे 20 हजार रुपये में करते हैं. उन्होंने कहा हमें पेंशन नहीं चाहिए. हमें सिर्फ काम पर ले लें.

किसानों के लिए शुरू हो पुरानी पेंशन
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुणे जिले के रोंधलवाड़ी ग्राम पंचायत के सरपंच ने राज्य के मुख्यमंत्री को पत्र लिखा. हड़ताल पर बैठे सरकारी कर्मचारियों का विरोध करते हुए उन्होंने मांग की कि सरकारी कर्मचारियों के लिए नहीं बल्कि किसानों के लिए पुरानी पेंशन योजना शुरू की जाए.

रोंधलवाड़ी ग्राम पंचायत के सरपंच नाना रोंधल को पत्र के माध्यम से अनुरोध किया गया है. इस पत्र की जिले में इस समय काफी चर्चा हो रही है.

यह भी पढ़िएः Aadhaar Pan Link: 31 मार्च से पहले ऐसे कर लें लिंक, वरना बेकार हो जाएगा ये अहम कार्ड; मोटा जुर्माना अलग से लगेगा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़