Paytm के जरिए विदेशों में 'मेड इन इंडिया' को किया जाएगा प्रमोट

जब कभी ई-कॉमर्स कंपनियों की बात करते हैं तो हमें इंटरनेशनल ब्रांड ही ज्यादा दिखाई देते हैं. लेकिन समय के साथ हमारा देश भी अपने उत्पादों को ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म पर प्रमोट करने की तैयारी कर रहा है. और इस कड़ी में ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पेटीएम ने भारतीय सामान को इंटरनेशनल मार्केट में पहुंचाने का जिम्मा उठाया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 22, 2020, 01:02 PM IST
    • चावल, मसाले, चाय, सूखे मेवा (ड्राई फ्रूट), ताजा फल और सब्जी भी शामिल
    • बिचौलियों और व्यापार शो के माध्यम से खरीदारों की तलाश कर रहा
Paytm के जरिए विदेशों में 'मेड इन इंडिया' को किया जाएगा प्रमोट

नई दिल्ली: ई-कॉमर्स कंपनियों में हमें ज्यादातर इंटरनेशनल ब्रांड ही देखने को मिलते हैं. हमारे देश के बने उत्पादों को ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफार्म पर उतनी जगह या प्रमोशन नहीं मिल पाता, जितना कि मिलना चाहिए. इस कड़ी में ई-कॉमर्स प्लेटफार्म पेटीएम ने भारतीय सामान को इंटरनेशनल मार्केट (international markets) में पहुंचाने का बीड़ा उठाया है. 

जानिये, तेजस एक्सप्रेस से जुड़ी बड़ी काम की खबर.

इन जगहों पर पहुंचाया जाएगा भारतीय उत्पाद
पेटीएम मॉल ने कहा कि उसकी सहायक कंपनी पेटीएम होलसेल कॉमर्स (पीडब्लूसी) ने दक्षिण पूर्व एशिया, पश्चिम एशिया, अफ्रीका और अमेरिका जैसे बाजारों में भारतीय उत्पादों को ले जाने के लिए कई संस्थाओं के साथ साझेदारी की है. पेटीएम का कहना है कि पेटीएम मॉल (पेटीएम ईकॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड) की सहायक कंपनी पीडब्लूसी एक ‘ट्रेडिंग हाउस’ है और उसने कुछ कंपनियों के साथ करार किया है.

मेड इन इंडिया को इस तरह से दिया जाएगा बढ़ावा
पेटीएम ने कहा कि वह बिचौलियों और व्यापार शो के माध्यम से खरीदारों की तलाश कर रहा है. और इसके साथ ही पेटीएम मॉल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजीव मिश्रा ने कहा कि उन्होंने अपनी पूरी कैपेसिटी के साथ विदेशी बाजारों में भारतीय उत्पादों की एक श्रृंखला पेश करने के लिए निर्यात कारोबार में प्रवेश किया है. उनकी कोशिश है कि ‘मेड इन इंडिया’ (Made in India) उत्पादों को खरीदने के लिए वैश्विक उपभोक्ताओं के लिए वे सबसे बड़ा माध्यम बनें.

कोरोना वायरस के कहर से इलेक्ट्रोनिक प्रोडक्ट्स भी नहीं बच पाएं, बढ़ेंगी कीमतें.

उत्पादों में खाद्य पर्दाथ भी शामिल
Paytm मॉल जिन भारतीय सामान को विदेश बाजार में पहुंचाएगा उनमें चावल, मसाले, चाय, सूखे मेवा (ड्राई फ्रूट), ताजा फल और सब्जी, बाजरा, तेल, जैविक खाद्य, दाल शामिल हैं.

ट्रेंडिंग न्यूज़