Petrol Price Today: पेट्रोल-डीजल की नई कीमतों का हुआ ऐलान, जानिए अपने शहर का रेट

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी हो गई हैं. तेल कंपनियां रोजाना पेट्रोल और डीजल के नए रेट का ऐलान करती हैं. कच्चे तेल के दाम में उतार-चढ़ाव के कारण पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव देखने को मिल सकता है. 24 फरवरी को पेट्रोल डीजल की कीमत क्या है, आपके शहर में यह कितने का बिक रहा है, जानिए यहांः

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 24, 2023, 08:01 AM IST
  • रोज सुबह 6 बजे जारी होती हैं पेट्रोल-डीजल की कीमतें
  • जानिए मुंबई, चेन्नई में कितने का बिक रहा पेट्रोल-डीजल
Petrol Price Today: पेट्रोल-डीजल की नई कीमतों का हुआ ऐलान, जानिए अपने शहर का रेट

नई दिल्लीः Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी हो गई हैं. तेल कंपनियां रोजाना पेट्रोल और डीजल के नए रेट का ऐलान करती हैं. कच्चे तेल के दाम में उतार-चढ़ाव के कारण पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव देखने को मिल सकता है. 24 फरवरी को पेट्रोल डीजल की कीमत क्या है, आपके शहर में यह कितने का बिक रहा है, जानिए यहांः

रोज सुबह 6 बजे जारी होती हैं पेट्रोल-डीजल की कीमतें
तेल कंपनियां रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतें जारी करती है. आज का जारी हुई पेट्रोल डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. 22 मई के बाद से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव नहीं हुआ है. शुक्रवार को पेट्रोल डीजल के दाम की बात करें तो दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

जानिए मुंबई, चेन्नई में कितने का बिक रहा पेट्रोल-डीजल
इसी तरह मुंबई में पेट्रोल का भाव 106.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 94.27 रुपये प्रति लीटर है. चेन्नई में पेट्रोल 102.63 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर है. कोलकाता में पेट्रोल का दाम 106.03 है, जबकि डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है.

जानिए नोएडा और गुरुग्राम का भाव
नोएडा में पेट्रोल 96.79 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.96 रुपये प्रति की दर से बिक रहा है. वहीं, गुरुग्राम में पेट्रोल का भाव 97.18 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 90.05 रुपये प्रति लीटर है.

ऐसे पता करें अपने शहर में पेट्रोल और डीजल की कीमत

बता दें कि आप अपने शहर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसानी से पता कर सकते हैं. आप तेल कंपनियों की वेबसाइट पर जाकर कीमतें पता कर सकते हैं. इसके अलावा इंडियन ऑयल का रेट पता करने के लिए RSP के साथ शहर का कोड लिखें और 9224992249 पर मैसेज भेज दें. वहीं, BPCL के कस्टमर RSP लिखकर 9223112222 पर SMS करें.

यह भी पढ़िएः Weather Forecast: तेज गर्मी, लू... मौसम विभाग के अनुमान ने बढ़ाई चिंता, जानिए कैसा रहेगा मौसम

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़