इस प्रदेश के कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, 4 फीसदी DA Hike को मिली मंजूरी

Rajasthan CM Ashok Gehlot DA Hike: केंद्र सरकार की तरफ से DA Hike का ऐलान होने के तुरंत बाद ही राजस्थान सरकार ने भी अपने कर्मचारियों के लिए DA Hike करने का फैसला किया. राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के DA Hike और DR Hike को मंजूरी दे दी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 29, 2022, 12:23 PM IST
  • राजस्थान के सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी
  • मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 4 फीसदी DA Hike को दी मंजूरी
इस प्रदेश के कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, 4 फीसदी DA Hike को मिली मंजूरी

नई दिल्ली: Rajasthan CM Ashok Gehlot DA Hike: त्योहारों के समय सरकारी कर्मचारियों के लिए इस साल की सबसे बड़ी खुशखबरी आई है. दरअसल सरकारी कर्मचारियों को मिलने वाली सैलरी में काफी बंपर इजाफा होने वाला है. सरकार ने नौकरीपेशा लोगों के लिए DA Hike का ऐलान किया है. जिससे की सरकारी नौकरी करने वाले लोगों की सैलरी में बंपर इजाफा होगा. 

राजस्थान सरकार ने किया DA Hike का ऐलान

केंद्र सरकार की तरफ से DA Hike का ऐलान होने के तुरंत बाद ही राजस्थान सरकार ने भी अपने कर्मचारियों के लिए DA Hike करने का फैसला किया. राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के DA Hike और DR Hike को मंजूरी दे दी है. राजस्थान सरकार के कर्मचारियों को 1 जुलाई से बढ़े हुई DA का फायदा मिलेगा. CM अशोक गहलोत ने 4 फीसदी DA Hike को मंजूरी दी है. इसके बाद राजस्थान सरकार के अंदर काम करने कर्मचारियों का DA 38 फीसदी का हो जाएगा. 

CM ने किया ट्वीट

राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने ट्वीट के जरिए इस DA Hike के बारे में जानकारी दी है. सीएम गहलोत ने अपने ट्वीट में लिखा कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों के अनुरूप ही राज्य कर्मचारियों के महंगाई भत्ते तथा पेंशनर्स को देय महंगाई राहत की दर में चार प्रतिशत बढ़ोतरी को मंजूरी दी है. अब राज्य कर्मचारियों एवं पेंशनर्स को 1 जुलाई 2022 से 38 प्रतिशत महंगाई भत्ता एवं महंगाई राहत दर देय होगी. 

इसके अलावा अशोत गहलोत ने यह भी कहा कि, केंद्र घोषणा करता है लेकिन इसे लंबे समय के बाद लागू किया जाता है. जबकि हमारी सरकार बिना देरी के बढ़ी हुई राशि का वितरण करती है. उन्होंने कहा, कर्मचारियों के हित में की गई आज की घोषणा को लागू करने में राज्य के कोष से 1,096 करोड़ रुपये का अतिरिक्त व्यय किया जायेगा. 

यह भी पढ़ें: केंद्र सरकार ने दिया पेंशनर्स को साल का सबसे बड़ा तोहफा, खाते में 15 हजार रु. बढ़ कर आएगी पेंशन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़