Rajasthan Rain Alert : राजस्थान में भयानक हो रहा मानसून... चक्रवाती तूफान बनने के बाद कई जिलों में Red Alert जारी

Rajasthan mausam ka haal: भारतीय मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी कर दिया है. पढ़ें राजस्थान का वेदर अपडेट, वो भी विस्तार से...

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Aug 13, 2024, 06:27 AM IST
  • राजस्थान में आसमान से बरसेगी आफत
  • मौसम विभाग ने जारी किया Red Alert
Rajasthan Rain Alert : राजस्थान में भयानक हो रहा मानसून... चक्रवाती तूफान बनने के बाद कई जिलों में Red Alert जारी

नई दिल्ली, Rajasthan Heavy Rain Tropical Cyclone Alert : राजस्थान के कई जिलों में भयानक मानसून कहर बरपा रहा है, जिसके बार पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी कर लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है. यहां पर एक भयानक चक्रवाती तूफान बन गया है, जिसके बाद लोगों में डर का माहौल बना हुआ है. 

मौसम विभाग ने दी जानकारी
भारतीय विज्ञान मौसम विभाग (IMD) की जानकारी के मुताबिक पूर्वी राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में चक्रवाती प्रसार बना है. जिसके बाद यहां पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग ने राजस्थान में मौसम को लेकर अधिक जानकारी देते हुए बताया कि मॉनसून ट्रफ ने समुद्र तल पर अपनी सामान्य स्थिति बनाई हुई है. 

ये भी पढ़ें- IMD ने राजस्थान में जारी किया अलर्ट...

भारी बारिश का अलर्ट 
इसके अलावा पूर्वोत्तर राजस्थान और उसके पास की जगहों में एक चक्रवाती प्रसार बना हुआ है, जो मध्य स्तरों तक अपनी जगह बनाए हुए है, जिसके कारण आज और कल 12 सेमी या 120 मिमी से अधिक बारिश होने की आशंका है. वहीं पश्चिमी राजस्थान में भी भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है.

राजस्थान में आसमान से बरसेगी आफत...
IMD की ताजा जानकारी के मुताबिक राजस्थान एक अलग-अलग जिलों में आंधी-तूफ़ान के साथ गरज-चमक और भारी से बहुत भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक आने वाले 4 से 5 दिनों तक राजस्थान में आसमान से आफ़ात बरसने की आशंका है. जयपुर मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बीकानेर में मौसम को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि यहां पर भारी बारिश होने की संभावना है. इसलिए लोगों को सतर्कता बरतने की आवशयकता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़