Recruitment 2020: CRPF SI और ASI की परीक्षा तिथि जारी, यहां है पूरी जानकारी

सेंट्रल रिज़र्व पुलिस फोर्स (CRPF) ने सब इंस्‍पेक्‍टर, इंस्‍पेक्‍टर, हेड कांस्‍टेबल समेत अन्‍य पदों पर भर्ती के लिए शारीरिक परीक्षा की तारीख जारी कर दी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 5, 2020, 05:20 AM IST
  • CRPF में कई पदों पर होनी है भर्ती
  • कई शहरों में होगी शारीरिक परीक्षा
Recruitment 2020: CRPF SI और ASI की परीक्षा तिथि जारी, यहां है पूरी जानकारी

नई दिल्ली: कोरोना काल में कई लोगों की नौकरियों पर गाज गिरी थी और वर्षों से सरकारी नौकरी के इंतजार में पढ़ाई कर रहे युवाओं को बहुत परेशानी झेलनी पड़ी हैं. हालांकि अब उनके लिए एक अच्छी खबर है. CRPF में युवाओं के पास सरकारी नौकरी पाने का बहुत बेहतरीन मौका है.

CRPF में कई पदों पर होनी है भर्ती

आपको बता दें कि सेंट्रल रिज़र्व पुलिस फोर्स (CRPF) ने सब इंस्‍पेक्‍टर, इंस्‍पेक्‍टर, हेड कांस्‍टेबल समेत अन्‍य पदों पर भर्ती के लिए शारीरिक परीक्षा की तारीख जारी कर दी है. परीक्षार्थियों को 14 दिसंबर को शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) के लिए उपस्थित होना होगा.

क्लिक करें- RBI ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, महंगाई पर चिंता बरकरार

इन शहरों में होगी शारीरिक परीक्षा

आपको बता दें कि वह फिजिकल परीक्षा नई दिल्ली, हैदराबाद, गुवाहाटी, जम्मू, प्रयागराज, अजमेर, नागपुर, मुजफ्फरपुर और पल्लीपुरम के एग्‍जाम सेंटर्स पर आयोजित की जाएगी जिसकी जानकारी PET Admit Card पर दी जाएगी.

क्लिक करें-   क्या Farmers Protest की भेंट चढ़ जाएगा भारत-कनाडा संबंध !

789 रिक्त पदों के लिए होनी है भर्ती

जानने योग्य बात ये है कि CRPF ने भर्ती परीक्षा का आयोजन ग्रुप बी और सी के 789 रिक्‍त पदों पर भर्ती के लिए किया जा रहा है. उम्‍मीदवारों को PET के एडमिट कार्ड डाक के माध्‍यम से भेजे जाएंगे. उम्‍मीदवार अपने एडमिट कार्ड की जानकारी के लिए अपने इलाके के पोस्‍ट ऑफिस से संपर्क कर सकते हैं.

गौरतलब है कि एडमिट कार्ड के साथ ही उम्‍मीदवार फिजिकल टेस्‍ट में शामिल हो सकेंगे. आयोग ने स्‍पष्‍ट किया है कि उम्‍मीदवारों को अलॉटेड सेंटर पर फिजिकल टेस्‍ट के लिए उपस्थित होना होगा तथा सेंटर बदलने की किसी अपील की सुनवाई नहीं की जाएगी.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़