उदयपुर में आयोजन किया गया स्टोन इंडस्ट्रीज फोरम

स्टोन इंटस्ट्रीज में नई तकनीकी के उपयोग को लेकर 19 दिसंबर को उदयपुर में एक सम्मेलन का आयोजन किया गया. जिसमें कई बातों व तकनीकी को आगे लाने की बात कही गई.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 19, 2019, 07:53 PM IST
    • नई तकनीकी को लेकर किया गया सम्मेलन
उदयपुर में आयोजन किया गया स्टोन इंडस्ट्रीज फोरम

उदयपुर: जहां हर क्षेत्र में लोग अग्रसर हो रहे हैं वहीं अब स्टोर इंडस्ट्रीज भी नई तकनीकी से लेस होने के लिए पूरी तरह से खुद को तैयार कर रहा है. 19 दिसंबर को चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की एक मीटिंग हुई जिसमें स्टोन टेक्नोलॉजी पर चर्चा की गई है.

बेटियों की रक्षा के लिए ग्वालियर सरकार ने शुरू की नई योजना बेटी की पेटी, लिंक पर क्लिक कर जाने पूरी खबर.

फोरम की मुख्य बातें
स्टोन इंडस्ट्रीज को विश्व स्तर तक फैलाने के लिए और उसको भी बड़ी पहचान दिलवाने के लिए एक सम्मेलन का आयोजन किया गया. यह आयोजन राजस्थान के उदयपुर में हुआ जिसमें नई तकनीकी के इस्तेमाल पर जोर देने की बात कही गई. नई तकनीकों का उपयोग कर स्टोन इंडस्ट्रीज को अंतरराष्ट्रीय बाजारों व मानकों पर खरा किया जाएगा. साथ ही इसके उपयोग से मार्बलस के बेस्ट मैनेजमेंट व उसके यूज पर ध्यान देने की बात की जाएगी. मीटिंग में यह भी साफ किया गया कि अगर तकनीक का समय पर उपयोग नहीं किया गया तो विपरीत परिस्थितियां भी बन सकती है. इसके लिए वेटरीफाईड टाईल्स के कंसेप्ट की बात कही गई और बताया गया कि क्यों यह तकनीक इतनी कामयाब हो रही है.

दिल्ली के उपहार सिनेमा अग्निकांड पर बनने जा रही है वेब सीरीज, लिंक पर क्लिक कर जाने पूरी खबर.

उपभोक्ताओं की भी बात कही गई और बताया गया कि उपभोक्ता को क्या पसंद आता है और वह कैसी क्वालिटी पसंद करते हैं. इस परिस्थिति में मार्बल को भी रेडी टू फिक्स श्रेणी में शामिल करने पर पहल की गई है. इस फोरम में देश-विदेश के मार्बल विशेषज्ञ मौजूद थे. यह कार्यक्रम का आयोज सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ स्टोन-सिडोस, फिक्की व रिको की ओर से किया गया.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़