तमन्ना भाटिया ने खोला ग्लोइंग स्किन का राज, ब्यूटी टिप्स जान आपको भी होगी हैरानी

बॉलीवुड एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया बी टाउन की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस हैं. तमन्ना अपनी बेदाग और ग्लोइंग स्किन के लिए जानी जाती हैं. हाल ही में तमन्ना ने अपने अजीब ब्यूटी हैक के बारे में बात की है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 17, 2024, 04:26 PM IST
  • तमन्ना भाटिया ने खोला ब्यूटी का राज
  • जानें एक्ट्रेस का अजीब ब्यूटी हैक
तमन्ना भाटिया ने खोला ग्लोइंग स्किन का राज, ब्यूटी टिप्स जान आपको भी होगी हैरानी

नई दिल्ली: तमन्ना भाटिया बॉलीवुड की उन एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल हैं. जो अपनी ग्लोइंग और बेदाग स्किन के लिए जानी जाती हैं. एक्ट्रेस ने कुछ समय पहले अपनी ग्लोइंग स्किन का राज बताया है. उनके इस राज को सुन बहुत हैरानी हुई है. वहीं कुछ लोगों को यह राज अजीब भी लग सकता है. तमन्ना भाटिया का ये वायरल वीडियो वैसे तो पुराना है लेकिन इन दिनों तमन्ना भाटिया का अजीब ब्यूटी हैक लोगों को काफी शॉक कर रहा है. 

मॉर्निंग सलाइवा 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 (@beautywhisperermaanvi)

तमन्ना ने एक इंटरव्यू में स्किन केयर से जुड़े सवाल के बारे में जवाब देते हुए बोला कि उन्हें पिंपल्स होते हैं. इस वजह से एक्ट्रेस का पूरा चेहरा लाल हो जाता है. एक्ट्रेस ने रेमिडी के बारे में बताया है. वहीं इंटरव्यू में एक्ट्रेस से सवाल किया गया है कि आप ने अब तक सबसे अजीब चीज क्या लगाई है. इस सवाल का जवाब देते हुए तमन्ना ने बोला मैंने अपना सलाइवा चेहरे पर लगाया है. सुबह उठने के बाद का सलाइवा लगाने से पिंपल कम हो जाते हैं. मुझे पता है कि ये सुनने में थोड़ा घिन्न वाला लग सकता है, लेकिन ये सच में काम करता है. 

क्या कहती है स्टडी 
साल 2019 में ncbi की स्टडी के अनुसार ह्यूमन सलाइवा स्टिम्यूलेट्स स्किन एंड ओरव वूंड हीलिंग इन विट्रो सामने आई थी. इसमें बताया गया कि मानव थूक या फिर लार ओरल और स्किन के घाव बंद करने और सूजन कम होने में मददगार होती है. 

क्यो होता है सलाइवा 
स्टडी के अनुसार ह्यूमन सलाइवा में एनलजेसिक और ओपियोर्फिन होता है. इसके साथ ही इसमें हिस्टेटिन प्रोटीन पाया जाता है, जो कि हीलिंग करने में मददगार है. इसी वजह से सलाइवा स्किन की समस्याओं को हल करने में मददगार है. इसी वजह से एंटी-बैक्टीरियल प्रॉपर्टीज एक्ने को ठीक करने में मददगार है.  

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी बीमारी या खास स्वास्थ्य संबंधी समस्या की वजह से डॉक्टर से परामर्श लेना अनिवार्य है. इसलिए किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

यह भी पढ़िएः नसों में जमी गंदगी को निचोड़कर बाहर फेंक देता है इस बीज का पानी, बैड कोलेस्ट्रॉल का कर देगा खात्मा!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़