चाय बेचने वाले के बेटे ने खुद का बिजनेस खड़ा कर लगा दी आग, हर महीने कमाता है 12 लाख रुपये! जानें- क्या है काम

Navnath Yewale: पुणे के मूल निवासी नवनाथ येवले जिन्होंने चाय बेचकर करोड़पति बनने तक का सफर पूरा किया. उन्होंने स्कूली शिक्षा के लिए IITs या IIMs में दाखिला न लेने के बावजूद एक लाभदायक बिजनेस शुरू किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 26, 2023, 06:09 PM IST
  • येवले टी हाउस बिजनेस की शुरुआत 2011 में हुई
  • नोकरी छोड़ Navnath Yewale ने शुरू किया चाय का बिजनेस
चाय बेचने वाले के बेटे ने खुद का बिजनेस खड़ा कर लगा दी आग, हर महीने कमाता है 12 लाख रुपये! जानें- क्या है काम

Navnath Yewale:  कई समृद्ध कंपनियों की शुरुआत मामूली होती है और फिर धीरे-धीरे वे विकास की सीढ़ी चढ़ते हुए गति पकड़ती हैं. हालांकि किसी प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय से डिग्री प्राप्त करना कई कंपनियों की सफलता में महत्वपूर्ण प्रभाव डालता है, लेकिन यह फिर भी आपको सफलता की गारंटी नहीं दे सकता है.

पुणे के मूल निवासी नवनाथ येवले जिन्होंने चाय बेचकर करोड़पति बनने तक का सफर पूरा किया. उन्होंने स्कूली शिक्षा के लिए IITs या IIMs में दाखिला न लेने के बावजूद एक लाभदायक बिजनेस शुरू किया.

Navnath Yewale कौन हैं?
येवले टी हाउस के मालिक हैं नवनाथ येवले. इनकी पुणे की सबसे प्रसिद्ध चाय की दुकानों में से एक है और यह बिजनेस शुरू करने के ललिए उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ दी थी. वह अब एक सफल व्यवसायी हैं, पुणे में तीन चाय की दुकानों के मालिक हैं.

कई युवा जो कोई छोटी सी कंपनी खोलकर अपना काम करना चाहते हैं, वे येवले की चाय बेचने से होने वाली सालाना करोड़ों की कमाई से प्रेरित हो रहा हैं.

चाय बेचने वाले के बेटे येवले
चाय बेचने वाले के बेटे येवले एक साधारण घर से आते थे. पिता की मृत्यु के बाद येवले के परिवार की आर्थिक परिस्थितियां खराब हो गईं. येवले को पता चला कि शहर में कई चाय प्रेमी हैं, लेकिन उनकी मांगों को पूरा करने के लिए कई अच्छे चाय स्टोर नहीं थे, इसलिए उन्होंने चाय का बिजनेस शुरू करने का फैसला किया.

वर्षों के शोध और चार वर्षों तक चाय का अध्ययन करने के बाद, येवले और उनके भाइयों ने 2011 में येवले टी हाउस खोला. उन्होंने अपनी सारी नकदी इस निवेश में लगा दी. उन्होंने अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया और अपनी सारी धनराशि अपनी चाय की दुकान खोलने में लगा दी.

करोड़ों की कमाई की
2011 में, येवले टी हाउस बिजनेस के लिए खुला. अपनी पसंदीदा चाय पीते हुए, ग्राहक चाय की दुकान की ओर दौड़ पड़ते थे. समय के साथ उनकी चाय कंपनी ने गति पकड़ी. पुणे में येवले का विस्तार एक दुकान से दो तक हो गया, मीडिया सूत्रों के मुताबिक, येवले टी हाउस ने 2018 में एक साल में करोड़ों रुपये और महीने में 10 लाख से 12 लाख रुपये के बीच कमाई की.

येवले टी हाउस चाय, पेस्ट्री और कोल्ड ड्रिंक भी बेचता है. टी हाउस में लगभग बारह लोग कार्यरत हैं. येवले अपनी कंपनी का विस्तार कई भारतीय शहरों में करना चाहते हैं और येवले टी हाउस के लिए दुनिया भर में मशहूर होना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें- गुजरात के गरीब परिवार में पैदा हुए मुस्लिम युवक की Success Story, इस काम से खड़ी की करोड़ों की कंपनी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़