TNPSC Group 2 Hall Ticket 2024: प्रीलिम्स एग्जाम के लिए ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड, tnpsc.gov.in पर जारी हुआ हॉल टिकट

TNPSC Group 2 Hall Ticket out: तमिलनाडु लोक सेवा आयोग ने प्रारंभिक परीक्षा (Prelims exam) के लिए TNPSC ग्रुप 2 हॉल टिकट 2024 जारी कर दिया है. उम्मीदवार इसे आधिकारिक TNPSC वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. परीक्षा 14 सितंबर, 2024 को निर्धारित है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Sep 4, 2024, 01:38 PM IST
  • tnpsc.gov.in पर जारी हुआ हॉल टिकट
  • एडमिट कार्ड डाउनलोड कैसे करें?
TNPSC Group 2 Hall Ticket 2024: प्रीलिम्स एग्जाम के लिए ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड, tnpsc.gov.in पर जारी हुआ हॉल टिकट

TNPSC Group 2 Hall Ticket 2024 released: तमिलनाडु लोक सेवा आयोग (TNPSC) ने आगामी संयुक्त सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा (Prelims exam) के लिए TNPSC ग्रुप 2 हॉल टिकट 2024 आधिकारिक तौर पर जारी कर दिया है. परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार अब आधिकारिक TNPSC वेबसाइट tnpsc.gov.in से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

प्रारंभिक परीक्षा 14 सितंबर, 2024 को एक ही शिफ्ट में सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक होने वाली है. यह सामान्य प्रीलिम्स एग्जाम, मुख्य परीक्षा के लिए आगे बढ़ने वाले उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक स्क्रीनिंग टेस्ट है.

एडमिट कार्ड डाउनलोड करें (TNPSC Group 2 Hall Ticket 2024)
परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए इन चरणों का पालन कर सकते हैं:

-TNPSC की आधिकारिक वेबसाइट tnpsc.gov.in पर जाएं.
-होमपेज पर 'TNPSC ग्रुप 2 हॉल टिकट 2024' लिंक पर क्लिक करें.
-आवेदन संख्या और जन्म तिथि सहित अपना लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट करें.
-एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा.
-जानकारी को दोबारा चेक करें और एडमिट कार्ड डाउनलोड करें.
-भविष्य के संदर्भ के लिए एक कॉपी अपने पास रख लें.

आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, 'उक्त परीक्षा के लिए प्रवेशित उम्मीदवारों के लिए प्रवेश ज्ञापन (हॉल टिकट) आयोग की वेबसाइट www.tnpsc.gov.in और www.tnpscexams.in पर होस्ट किया गया है और इसे उम्मीदवार के वन टाइम रजिस्ट्रेशन (ओटीआर) डैशबोर्ड के माध्यम से उनके आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करके डाउनलोड किया जा सकता है.'

परीक्षा की डिटेल्स (TNPSC Group 2 Hall Ticket 2024)
TNPSC ग्रुप 2 प्रारंभिक परीक्षा में 200 प्रश्न होते हैं, जिसके कुल 300 अंक होते हैं. परीक्षा की अवधि 3 घंटे है, और उम्मीदवारों को पास होने के लिए न्यूनतम 90 अंक प्राप्त करने होंगे. प्रश्न सामान्य अध्ययन, योग्यता, मानसिक क्षमता और भाषा (सामान्य तमिल या सामान्य अंग्रेजी) को कवर करेंगे.

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि प्रारंभिक परीक्षा केवल स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए होती है. इस परीक्षा में प्राप्त अंकों को मुख्य परीक्षा में आगे बढ़ने वाले उम्मीदवारों के लिए उपयोगी नहीं माना जाएगा. अतिरिक्त जानकारी और अपडेट के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक TNPSC वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है.

ये भी पढ़ें- GK Quiz: कौन सा सांप जहरीला नहीं होता?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़