Twitter अब बेचेगा यूजरनेम्स, राजस्व बढ़ाने के लिए कंपनी ने लिया बड़ा फैसला

Twitter Update: ट्विटर जल्द ही अपने राजस्व को बढ़ाने के लिए इनएक्टिव यूजरनेम को बेचना शुरू कर देगा. द न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, कंपनी के इंजीनियर ऑनलाइन नीलामी आयोजित करने की योजना बना रहे हैं, जहां लोग यूजरनेम या ट्विटर हैंडल के लिए बोली लगा सकते हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 12, 2023, 12:58 PM IST
  • Twitter: फीस को लेकर ये है अपडेट
  • अधिग्रहण के बाद मस्क ने लिए बड़े फैसले
Twitter अब बेचेगा यूजरनेम्स, राजस्व बढ़ाने के लिए कंपनी ने लिया बड़ा फैसला

नई दिल्ली: ट्विटर जल्द ही अपने राजस्व को बढ़ाने के लिए इनएक्टिव यूजरनेम को बेचना शुरू कर देगा. द न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, कंपनी के इंजीनियर ऑनलाइन नीलामी आयोजित करने की योजना बना रहे हैं, जहां लोग यूजरनेम या ट्विटर हैंडल के लिए बोली लगा सकते हैं.

फीस को लेकर ये है अपडेट

यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि इनएक्टिव यूजरनेम बेचने के लिए ट्विटर कितना शुल्क लेगा. रिपोर्ट के अनुसार, "योजना की जानकारी रखने वाले लोगों ने कहा कि कंपनी ने ऑनलाइन नीलामी के जरिए कुछ यूजर नामों को बेचने पर चर्चा की है."

दिसंबर में, मस्क ने एक ट्वीट में कहा था कि ट्विटर जल्द ही 1.5 अरब यूजर नाम मुक्त करना शुरू कर देगा.

अधिग्रहण के बाद मस्क ने लिए बड़े फैसले

44 अरब डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद, मस्क ने पोस्ट किया था कि वह वांछित उपयोगकर्ता नाम वाले खातों को मुक्त करने में रुचि रखते हैं. अधिग्रहण के बाद से मस्क कंपनी के राजस्व को बढ़ाने का लक्ष्य बना रहे हैं, जिसमें वेरिफिकेशन के साथ 8 डॉलर ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा के लिए पैसे चार्ज करना शामिल है.

इसके चलते कई विज्ञापनदाताओं ने माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म छोड़ दिया है.

(इनपुट- आईएएनएस)

यह भी पढ़िए:  Delhi Weather: दिल्ली में मौसम को लेकर आईएमडी की चेतावनी, होगी हल्की बारिश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़