UP B.Ed Result 2022: आज आने वाला है यूपी बीएड एंट्रेंस का रिजल्‍ट, यहां देखें टेंटेटिव कट-ऑफ

UP B.Ed JEE Result 2022: यूपी बीएड प्रवेश परीक्ष के परिणाम 5 अगस्त, 2022 को घोषित किए जाएंगे. उम्मीदवार upbed2022.in पर परिणाम चेक कर सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 5, 2022, 10:20 AM IST
  • 6 जुलाई को आयोजित हुई थी लिखित परीक्षा
  • 6 लाख उम्मीदवारों ने कराया है रजिस्ट्रेशन
UP B.Ed Result 2022: आज आने वाला है यूपी बीएड एंट्रेंस का रिजल्‍ट, यहां देखें टेंटेटिव कट-ऑफ

नई दिल्ली: UP B.Ed JEE Result 2022 यूपी बीएड प्रवेश परीक्ष के परिणाम आज घोषित किए जाएंगे. उत्तर प्रदेश बैचलर ऑफ एजुकेशन ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन के रिजल्ट की घोषणा महात्मा ज्योतिबा फुले रोहिलखंड विश्वविद्यालय, बरेली द्वारा की जाएगी. जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे वे बीएड जेईई परिणाम आधिकारिक वेबसाइट upbed2022.in पर देख सकते हैं. 

उत्तर प्रदेश बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए 6 जुलाई, 2022 को लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी. परीक्षा राज्य भर के 75 जिलों में दो पालियों में आयोजित की गई थी। पहली पाली सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की गई थी। 

बता दें कि इस साल लिखित परीक्षा के लिए 6 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. परीक्षा दो भागों में आयोजित की गई थी और प्रत्येक भाग में 2 अंक के 100 प्रश्न थे। परीक्षा की अवधि 3 घंटे थी। यूपी बीएड आंसर-की परिणाम के साथ ही जारी की जाएगी। सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए लिए यूपी बीएड की टेंटेटिव कट ऑफ 341-351 अंक है.

यूपी बीएड रिजल्ट कैसे चेक करें 
यूपी बीएड की आधिकारिक साइट upbed2022.in पर जाएं. 
होम पेज पर उपलब्ध यूपी बीएड रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
अपना लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें. 
आपका परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा.
रिजल्ट चेक करें और डाउनलोड कर लें। 

यह भी पढ़िए- JEE Main 2022 Answer key: एनटीए ने जारी की सेशन 2 की आंसर-की, इस तारीख तक आएंगे नतीजे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़