UP Board Exam date: UPMSP जल्द कर सकता है बोर्ड परीक्षा की तारीख का ऐलान

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (UPMSP) ने दसवीं और बाहरवीं की बोर्ड परीक्षाओं की Date Sheet जल्द ही जारी करने के संकेत दिए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 4, 2021, 02:32 PM IST
  • जानिए कहां से करें Date Sheet डाउनलोड
  • प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तारीख जारी
UP Board Exam date: UPMSP जल्द कर सकता है बोर्ड परीक्षा की तारीख का ऐलान

नई दिल्लीः UP Board के छात्रों के लिए एक बड़ी खबर है. उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कुछ दिनों पहले ही UP Board की प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तारीख जारी कर दी है. अब UPMSP जल्द ही लिखित परीक्षाओं की तारीख भी जारी कर सकता है. संभावना यह जताई जा रही है कि UPMSP बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन अप्रैल और मई के बीच में कर सकता है. 

जानिए कहां से करें डेटशीट डाउनलोड
UPMSP जल्द ही दसवीं और बाहरवीं की बोर्ड परीक्षाओं की तारीख जारी कर सकता है. कोरोना महामारी के कारण पहले यह भी संभावना जताई जा रही थी कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड इन परीक्षाओं को स्थगित भी कर सकता है. प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तारीखें जारी होने के बाद ऐसी सभी संभावनाओं पर विराम लग गया है. UPMSP जल्द ही बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट जारी कर सकता है. डेटशीट जारी होने पर आप इसे UPMSP की आधिकारिक वेबसाइट https://upmsp.edu.in/ से डाउनलोड कर सकते हैं. 

यह भी पढ़िए: Weather Update: मौसम का मिजाज बदला, पहाड़ों पर गिरी बर्फ, दिल्ली में बारिश

कब होंगी प्रैक्टिकल परीक्षाएं
UP Board ने 12वीं कक्षा की प्रायोगिक परीक्षाओं (Practical Exams) को दो चरणों में आयोजित करने की घोषणा की है. राज्य में 3 फरवरी, 2021 से 22 फरवरी, 2021 के बीच Practical Exams का आयोजन किया जाएगा. पहले चरण की परीक्षा  3 से 12 फरवरी, 2021 के बीच तथा दूसरे चरण की परीक्षा 13 से 22 फरवरी, 2021 के बीच निर्धारित की गई है.


पहले चरण में आगरा, सहारनपुर, बरेली, लखनऊ, झांसी, बस्ती, फैजाबाद, आजमगढ़, देवीपाटन और चित्रकूट जिलों में परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा. दूसरे चरण में गोरखपुर, मेरठ, मुरादाबाद, कानपुर, प्रयागराज, मिर्जापुर, वाराणसी और अलीगढ़ जिलों में परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा. 

यह भी पढ़िए: PM Kisan Yojana: 'समाधान दिवस' पर नहीं निकल सका समाधान, तो अपनाएं ये विकल्प

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़