Vistara cancellations: एयरलाइन आज कर सकती है 60 फ्लाइट रद्द, जानें- क्या है मामला?

Vistara Airlines: विस्तारा एयरलाइन ने कहा कि उसे कई उड़ानों में कटौती करने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि वह पायलटों और चालक दल की कमी से जूझ रही है. पिछले महीने भी एयरलाइन को इसी तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा था.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Apr 2, 2024, 09:39 AM IST
  • उड़ानों में कटौती करने के लिए मजबूर होता विस्तारा
  • अधिक यात्रियों को ले जाने के लिए' बड़े विमान उतारे गए
Vistara cancellations: एयरलाइन आज कर सकती है 60 फ्लाइट रद्द, जानें- क्या है मामला?

Vistara Airlines:  विस्तारा एयरलाइन्स से सफर करने वाले लोगों को परेशानी झेलने पड़ सकती है. एक रिपोर्ट के अनुसार, विस्तारा मंगलवार को लगभग 60 उड़ानें रद्द कर सकती है. एयरलाइन ने सोमवार को भी लगभग 50 उड़ानें रद्द कर दी थीं. समाचार एजेंसी पीटीआई ने जानकार लोगों के हवाले से बताया कि यह संख्या 70 तक भी जा सकती है. एयरलाइन ने उड़ान में व्यवधान के लिए पायलटों की कमी को जिम्मेदार ठहराया. साथ ही कहा कि वे स्थिति को ठीक करने का प्रयास कर रहे हैं.

विस्तारा एयरलाइन ने कहा कि उसे कई उड़ानों में कटौती करने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि वह पायलटों और चालक दल की कमी से जूझ रही है. कंपनी के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, 'पिछले कुछ दिनों में बड़ी संख्या में उड़ानें रद्द की गईं और उनमें देरी हुई. यह चालक दल की अनुपलब्धता सहित विभिन्न कारणों से हुआ.'

प्रवक्ता ने यह भी कहा कि स्थिति को स्थिर करने के प्रयास किए जा रहे हैं और नियमित क्षमता पर परिचालन जल्द ही फिर से शुरू होगा. प्रवक्ता ने कहा कि टीमें ग्राहकों की असुविधा को कम करने की दिशा में काम कर रही हैं.

प्रवक्ता ने कहा, विस्तारा कुछ घरेलू मार्गों पर 'जहां भी संभव हो, अधिक यात्रियों को ले जाने के लिए' बड़े विमानों का उपयोग कर रही है, जिसमें वाइड-बॉडी बोइंग 787 ड्रीमलाइनर भी शामिल है. पिछले महीने भी एयरलाइन को इसी तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़