Aaj Ka Mausam: रातभर झमाझम बारिश से भीगा दिल्ली-NCR, यूपी उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी, पढ़ें वेदर अपडेट

Weather 16 August 2024: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार को रुक-रुक कर बारिश हुई. अधिकतम तापमान सामान्य से 0.6 डिग्री कम 33.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अब मौसम विभाग ने यूपी-उत्तराखंड में बारिश का 'येलो अलर्ट' जारी किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 16, 2024, 07:00 AM IST
Aaj Ka Mausam: रातभर झमाझम बारिश से भीगा दिल्ली-NCR, यूपी उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी, पढ़ें वेदर अपडेट

नई दिल्ली, Today Weather Forecast: दिल्ली एनसीआर मेंब पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. बीती रात से दिल्ली के अलग अलग इलाकों में झमाझम बारिश हुई. इसके साथ ही एनसीआर के इलाके जैसे नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ से लेकर मुजफ्फरनगर तक आसमान से आफत भरी बारिश हुई. जिसके बाद कई सड़कों पर जलजमाव हो गया. वहीं भारतीय मौसम विज्ञान विभाग यानी कि IMD ने आज दिल्ली-एनसीआर में बारिश को लेकर किसी भी तरह का कोई अलर्ट जारी नहीं किया है. पढ़ें अन्य राज्यों में कैसा रहेगा मौसन का मिजाज.

उत्तरप्रदेश से लेकर उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट 
उत्तर प्रदेश में भी मानसून ने कहर ढाया हुआ है. यूपी के अलग-अलग जिलों में रह-रहकर हो रही बारिश के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. यूपी में यमुना और गंगा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. वहीं मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के 24 जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. IMD की ताजा जानकारी के अनुसार 
आज यानी कि 16 अगस्त शुक्रवार को यूपी के अलग-अलग जिलों में बारिश होने की संभावना है. वहीं मौसम विभाग ने आज उत्तराखंड की राजधानी देहरादून समेत, पौड़ी, बागेश्वर, टिहरी, रुद्रप्रयाग के साथ-साथ नैनीताल, उत्तरकाशी में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.

इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल, पूर्वी राजस्थान, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु, केरल के साथ-साथ कर्नाटक के अलग-अलग स्थनों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.इसके अलावा हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा-चंडीगढ़, पश्चिम राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश में भी भारी बारिश की संभावना जताई है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़