Weather Update: दिल्ली NCR में झमाझम बारिश , 3 राज्यों में येलो अलर्ट, जानें आज कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

Weather Update: दिल्ली में अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. 20-24 अगस्त 2024 तक दिल्ली में हल्की बारिश जारी रहेगी. इस दौरान अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री तक जा सकता है. 

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Aug 19, 2024, 06:59 AM IST
  • इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट
  • दिल्ली NCR में होगी हल्की बारिश
Weather Update: दिल्ली NCR में झमाझम बारिश , 3 राज्यों में येलो अलर्ट, जानें आज कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

नई दिल्ली: Weather Update: अगस्त के महीने की शुरुआत में दिल्ली NCR समेत देश के कई राज्यों में अच्छी खासी बरसात देखी गई, हालांकि कुछ दिनों से शांत पड़े मेघों मे रविवार 18 अगस्त 2024 को फिर से दिल्ली NCR में दस्तक की, जिसके बाद से लोगों को उमस भरी गर्मी से कुछ राहत मिली है. वहीं आज 19 अगस्त 2024 की बात करें तो मौसम विभाग ने दिल्ली में हल्की बरसात की भविष्यवाणी की है. वहीं पहाड़ी राज्यों में भारी बारिश जारी रहेगी. 

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम? 
राजधानी की बात करें तो आज आकाश में बादल छाने के साथ ही हल्की बारिश का अलर्ट है. दिल्ली में अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. 20-24 अगस्त 2024 तक दिल्ली में हल्की बारिश जारी रहेगी. इस दौरान अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री तक जा सकता है. 

पहाड़ी राज्यों में होगी भारी बारिश 
हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और गिलगिट-बालटिस्तान जैसे पहाड़ी राज्यों में अभी भारी बारिश का दौर जारी रहेगा. इन इलाकों में गरज चमक के साथ भारी बारिश के साथ ही येलो अलर्ट भी जारी किया गया है. उत्तराखंड में 20-22 अगस्त 2024 तक भारी बरसात के साथ ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है. वहीं हिमाचल प्रदेश में 20 और 21 अगस्त 2024 को बारिश का येलो अलर्ट तो 22 अगस्त 2024 को मौसम साफ रहने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक जम्मू-कश्मीर और गिलगिट-बालटिस्तान की तरफ 20-22 अगस्त 2024 मौसम साफ रह सकता है. 

इन राज्यों में होगी भारी बारिश 
भारत मौसम विभाग ( IMD) ने आज ( 19 अगस्त 2024) को तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और केरल में भारी बरसात का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने कुछ जिलों में खराब मौसम की चेतावनी भी दी है. केरल में कोट्टायम, इडुक्की, पथनमथिट्टा और एर्नाकुलम जिलों में बेहद ज्यादा बारिश होने की संभावना है. ये बारिश 11cm से 20cm तक हो सकती है. कोट्टायम, इडुक्की, कोझीकोड, पथनमथिट्टा और एर्नाकुलम में सोमवार ( 26 अगस्त 2024) तक ऑरेंज अलर्ट जारी जारी किया है. 

यह भी पढ़िएः डर के मारे आपको भी लगती है ज्यादा भूख? जानें क्या है Stress Eating और इसके बचाव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़