Weather Forecast: मौसम विभाग की चेतावनी, देश के इस राज्य में 5 दिनों तक होगी लगातार बारिश

Weather Alert: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार को अलर्ट जारी कर केरल में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 3, 2022, 04:13 PM IST
  • 11 जिलों में जारी किया गया येलो अलर्ट
  • एसडीआरएफ को अलर्ट पर रहने का दिया गया निर्देश
Weather Forecast: मौसम विभाग की चेतावनी, देश के इस राज्य में 5 दिनों तक होगी लगातार बारिश

तिरुवनंतपुरम: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार को अलर्ट जारी कर केरल में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. 

11 जिलों में जारी किया गया येलो अलर्ट

तिरुवनंतपुरम, पठानमथिट्टा और कोल्लम को छोड़कर राज्य के 11 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. अगले 24 घंटों में राज्य में भारी बारिश होने की संभावना है. आईएमडी ने एक बयान में कहा कि भारी बारिश के दौरान बिजली गिरने की भी संभावना है. भारी बारिश के कारण राज्य में अलग-अलग जगहों से हादसे की खबरें सामने आ रही हैं.

एसडीआरएफ को अलर्ट पर रहने का दिया गया निर्देश

पुलिस ने कहा कि इडुक्की जिले के मुरीकास्सेरी में भारी बारिश के कारण एक घर पर मिट्टी का टीला गिरने से एक महिला और उसके परिवार के सदस्य मामूली रूप से घायल हो गए. 

राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने सभी जिला कलेक्टरों को भारी बारिश और राज्य के कुछ स्थानों पर बाढ़ की आशंका को लेकर चेतावनी जारी की है. स्टेट डिजास्टर रिस्पांस फोर्स (एसडीआरएफ) को भी अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया गया है.

यह भी पढ़िए: ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने का बदला नियम, अब इस दस्तावेज के पते पर ही बनेगा डीएल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़