Weather Update: इस राज्य में बहुत भारी बारिश का अलर्ट, शनिवार को आफत मचाएंगे काले घने बादल

Weather Tomorrow 14 September: उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार को तेज से लेकर मध्यम बारिश देखने को मिली. इन राज्यों में शनिवार को मौसम कैसा रहेगा, कहां बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, जानिए यहांः

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 13, 2024, 09:41 PM IST
  • दिल्ली-NCR में बारिश के चलते दो हादसे
  • उत्तर प्रदेश में भी भारी बारिश का अलर्ट
Weather Update: इस राज्य में बहुत भारी बारिश का अलर्ट, शनिवार को आफत मचाएंगे काले घने बादल

नई दिल्लीः Weather Update 14 September: दिल्ली-एनसीआर से लेकर उत्तराखंड तक कई जगहों पर लगातार बारिश हो रही है. बारिश की वजह से जनजीवन अस्तव्यस्त है. मौसम विभाग ने शुक्रवार को उत्तराखंड के लिए रेड अलर्ट जारी किया था. बारिश की वजह से राज्यभर के स्कूल बंद रखे गए थे. वहीं हिमाचल में भी बारिश के चलते 117 सड़कें यातायात के लिए बंद कर दी गई हैं.

दिल्ली-NCR में बारिश के चलते दो हादसे

दिल्ली-एनसीआर में भी शुक्रवार को सुबह से ही रुक-रुककर बारिश जारी रही. वहीं बारिश के चलते गाजियाबाद के लोनी थाना इलाके में एक जर्जर मकान की छत गिर गई. इसके नीचे घर में सो रही महिला और उसकी दो बेटियां दब गईं. उधर दिल्ली के नबी करीम इलाके में एक दरगाह की दीवार गिर गई. इसकी चपेट में आने से 1 शख्स की मौत हो गई जबकि 2 लोग घायल हो गए.

वहीं शनिवार को दिल्ली-एनसीआर में और ज्यादा बारिश के आसार हैं. शनिवार को दिल्ली में बादल छाए रहेंगे. हल्की से मध्यम बारिश होगी. शनिवार को अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किए जाने की संभावना है.

उत्तराखंड के ज्यादातर इलाकों में बारिश शुक्रवार को लगातार बारिश हुई. स्काईमेट वेदर के मुताबिक, वहीं अगले 24 घंटे के दौरान राज्य में भारी बारिश के आसार हैं. वहीं हिमाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में भी भारी बारिश की संभावना है.

उत्तर प्रदेश में भी भारी बारिश का अलर्ट

वहीं उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 10 लोगों की मौत हो गई. राहत आयुक्त कार्यालय के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश से जुड़ी घटनाओं में मैनपुरी में पांच लोगों की मौत हो गई जबकि जालौन और बांदा में दो-दो लोगों एवं एटा में एक व्यक्ति ने जान गंवाई. उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान औसतन 28.6 मिमी बारिश दर्ज की गई. राज्य के 75 जिलों में से 51 में अधिक बारिश दर्ज की गई. हाथरस जिले में सबसे अधिक 185.1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. 

मौसम विभाग की मानें तो शनिवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कई जगह भारी बारिश का अलर्ट है. वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश के भी कई जिलों में भारी बारिश के आसार हैं.

यह भी पढ़िएः Bank Holiday Alert: घूमने जाने का है अच्छा मौका, इन राज्यों में रहेंगी 18 सितंबर तक छुट्टियां, चेक करें बैंक हॉलिडे लिस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़