Weather Update: देश के इस राज्य में अगले दो दिनों तक बारिश के आसार, इतना गिर सकता है तापमान

राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से राज्य के कुछ जिलों में आगामी दो दिनों के दौरान हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने के आसार हैं. जयपुर मौसम केन्द्र के प्रभारी राधेश्याम शर्मा ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से सोमवार को राज्य के अधिकांश भागों में आसमान में बादल छाए हुए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 7, 2022, 07:43 PM IST
  • इन इलाकों में हल्की बारिश की संभावना
  • तापमान में गिरावट आने की संभावना
Weather Update: देश के इस राज्य में अगले दो दिनों तक बारिश के आसार, इतना गिर सकता है तापमान

नई दिल्ली: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से राज्य के कुछ जिलों में आगामी दो दिनों के दौरान हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने के आसार हैं. जयपुर मौसम केन्द्र के प्रभारी राधेश्याम शर्मा ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से सोमवार को राज्य के अधिकांश भागों में आसमान में बादल छाए हुए हैं. 

इन इलाकों में हल्की बारिश की संभावना

आगामी 24 घंटों में बीकानेर संभाग व शेखावाटी क्षेत्र में कहीं-कहीं हल्के दर्जे की बारिश होने की संभावना है. उन्होंने बताया कि मंगलवार को बीकानेर, अजमेर व जयपुर संभाग के जिलों में मेघ गर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्के दर्जे की बारिश होने की संभावना है. उन्होंने बताया कि बुधवार को केवल गंगानगर, हनुमानगढ़ व आसपास के क्षेत्रों में हल्की बारिश होने व शेष सभी भागों में मौसम शुष्क बना रहने की संभावना है. उन्होंने बताया कि 10-11 नवंबर से दिन और रात के तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है. 

तापमान में गिरावट आने की संभावना 

मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार को राज्य के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान 32.4 डिग्री सेल्सियस से लेकर 36.9 डिग्री सेल्सियस के बीच और न्यूनतम तापमान 16.1 डिग्री सेल्सियस से 21.5 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया. उन्होंने बताया कि अधिकांश हिस्सों में बादलों की आवाजाही के कारण तापमान बढ़ा हुआ है और आगामी दिनों में बारिश के बाद आसमान के साफ होने पर तापमान में गिरावट आने की संभावना है. 

यह भी पढ़िए: Aadhaar: जानिए कैसे बनता है 5 साल से कम आयु के बच्चे का आधार कार्ड, ये है प्रोसेस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़