Weather Update: यूपी-पंजाब में शीतलहर का कहर, जानें दिल्ली में कब होगी बारिश?

Weather Update Today, 18 Jan 2023: उत्तर भारत में सर्दी का कहर बरकारर है. दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब सहित पूरे उत्तर भारत में लोगों को शीतलहर का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच मौसम विभाग ने , वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण मौसम में बदलाव को लेकर अलर्ट जारी किया है. आने वाले दिनों में लोगों को अभी और भी ठिठुरन का सामना करना पड़ सकता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 18, 2023, 10:49 AM IST
  • Weather Update Today: आईएमडी ने यहां दी बर्बाफरी को लेकर चेतावनी
  • Weather Alert Today: दिल्ली में इस दिन हल्की बारिश की संभावना
Weather Update: यूपी-पंजाब में शीतलहर का कहर, जानें दिल्ली में कब होगी बारिश?

नई दिल्ली: उत्तर भारत में सर्दी का कहर बरकारर है. दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब सहित पूरे उत्तर भारत में लोगों को शीतलहर का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच मौसम विभाग ने , वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण मौसम में बदलाव को लेकर अलर्ट जारी किया है. आने वाले दिनों में लोगों को अभी और भी ठिठुरन का सामना करना पड़ सकता है. 

आईएमडी ने यहां दी बर्बाफरी को लेकर चेतावनी

आईएमडी ने यह अलर्ट जारी किया है कि 21 से 25 जनवरी के बीच एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिमी भारत को प्रभावित कर सकता है. इसने एक बयान में कहा, ‘‘इसके प्रभाव से, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 21 जनवरी को बारिश या हिमपात शुरू होने और 23-24 जनवरी को चरम स्थिति बनने के साथ 25 जनवरी तक इसके जारी रहने का अनुमान है.’’ 

मौसम विभाग के मुताबिक, '23 और 24 जनवरी को जम्मू, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम ओलावृष्टि होने का अनुमान है.'

दिल्ली में इस दिन हल्की बारिश की संभावना

आईएमडी ने यह भी बताया कि 23-24 जनवरी को पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 50 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान है. वहीं अगर राजधानी दिल्ली की बात करें, तो मौसम विभाग ने 19 से 23 जनवरी के बीच हल्की बारिश की संभावना जताई है. 

देशभर में यह संभावना जताई थी कि मकर संक्रांति के बाद लोगों को सर्दी से राहत मिलेगी, लेकिन इसके उलट लोगों को सर्दी के सितम का सामना करना पड़ रहा है. 

यह भी पढ़िए: Cancel Train List 18 Jan: घने कोहरे के कारण 248 ट्रेनें रद्द, यात्रा से पहले चेल कर लें कैंसिल ट्रेन लिस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़