Weather Update: मौसम विभाग ने इस राज्य के इन जिलों में जारी की भारी बारिश की चेतावनी

Weather Alertभारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के तमिलनाडु क्षेत्रीय केंद्र ने गुरुवार और शुक्रवार को नीलगिरी और कोयंबटूर जिलों में भारी से भारी बारिश की भविष्यवाणी की है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 1, 2022, 05:38 PM IST
  • आईएमडी ने जताई इन जिलों में बारिश की संभावना
  • प्रशासन ने इन जिलों में लगाए राहत शिविर
Weather Update: मौसम विभाग ने इस राज्य के इन जिलों में जारी की भारी बारिश की चेतावनी

चेन्नई: भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के तमिलनाडु क्षेत्रीय केंद्र ने गुरुवार और शुक्रवार को नीलगिरी और कोयंबटूर जिलों में भारी से भारी बारिश की भविष्यवाणी की है.

आईएमडी ने जताई इन जिलों में बारिश की संभावना 

एजेंसी ने गुरुवार और शुक्रवार को तमिलनाडु और पुडुचेरी के कई हिस्सों में बिजली और गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश की भी भविष्यवाणी की.

अगले 24 घंटों के दौरान तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. मौसम विभाग ने कैमोरिन क्षेत्र, मन्नार की खाड़ी और उससे सटे तमिलनाडु तट पर हवा की गति 40-50 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने की भविष्यवाणी की है.
मौसम विभाग ने भी मछुआरों को उक्त अवधि के दौरान समुद्र में न जाने की चेतावनी दी है.

प्रशासन ने इन जिलों में लगाए राहत शिविर

गुरुवार और शुक्रवार को नीलगिरी, कोयंबटूर, तिरुपुर, थेनी, इरोड, सेलम, करूर, नमक्कल और तिरुचि जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है. चेन्नई जिले में भी दिन के दौरान अलग-अलग बारिश होने की संभावना है.

यह ध्यान दिया जा सकता है कि मेट्टूर जलाशय खोले जाने के साथ, इरोड जिले के कई निचले इलाकों में पानी घुस गया है, जिसमें इन घरों के निवासियों को जिले में खोले गए राहत शिविरों में स्थानांतरित कर दिया गया है.

प्रशासन ने कहा कि जिले भर में फैले राहत शिविरों में 500 से अधिक लोग रह रहे हैं.

यह भी पढ़िए: व्हाट्सऐप और इंटरनेट कॉलिंग पर भी चुकाना पड़ सकता है पैसा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़