Weather Update Today: इन राज्यों में लौटी सर्दी, जानिए सोमवार को कैसा रहेगा मौसम

Weather Update Today: दोपहर में गर्मी का सामना कर रहे उत्तर पश्चिम भारत के लोगों को रविवार को एक बार फिर सर्दी का अहसास हुआ. दरअसल, पश्चिमी विक्षोभ के चलते पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हुई है, इस कारण मैदानी इलाकों में ठंडी हवा आ रही है और एकाएक सर्दी बढ़ गई है. वहीं, हवा की दिशा भी बदल गई है. दक्षिण-पश्चिम चल रही हवा उत्तर-पश्चिम हो गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 13, 2023, 06:09 AM IST
  • दिल्ली में आज भी चलेगी तेज हवा
  • जानें रविवार को कैसा रहा मौसम
Weather Update Today: इन राज्यों में लौटी सर्दी, जानिए सोमवार को कैसा रहेगा मौसम

नई दिल्लीः Weather Update Today: दोपहर में गर्मी का सामना कर रहे उत्तर पश्चिम भारत के लोगों को रविवार को एक बार फिर सर्दी का अहसास हुआ. दरअसल, पश्चिमी विक्षोभ के चलते पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हुई है, इस कारण मैदानी इलाकों में ठंडी हवा आ रही है और एकाएक सर्दी बढ़ गई है. वहीं, हवा की दिशा भी बदल गई है. दक्षिण-पश्चिम चल रही हवा उत्तर-पश्चिम हो गई है.

इन राज्यों में गिरा न्यूनतम तापमान
रविवार को दिल्ली, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब और राजस्थान में न्यूनतम तापमान में कमी दर्ज की गई. राजधानी दिल्ली की बात करें तो रविवार को यहां 20 से 30 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चली. इस कारण शनिवार की तुलना में रविवार को दिल्ली के तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई.

रविवार को दिल्ली में ऐसा रहा मौसम
मौसम विभाग के अनसार, रविवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि राजधानी का न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस था. हालांकि, इसके बाद भी तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस ज्यादा दर्ज हुआ.

दिल्ली में आज भी चलेगी तेज हवा
दिल्ली में आज भी तेज हवा चलने के आसार हैं. हवा की रफ्तार 40 किमी प्रतिघंटे के आसपास रह सकती है. आसमान साफ रहेगा. न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. अगले दो दिन भी 20 से 30 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलने का पूर्वानुमान है. हालांकि, सोमवार के बाद तापमान में 4 से 6 डिग्री सेल्सियस का इजाफा हो सकता है.

इन इलाकों में हुई बारिश और बर्फबारी
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, बीते 24 घंटों में जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हुई. पूर्वी असम और अंडमान-निकोबार द्वीप समूह के दक्षिणी इलाकों में एक-दो जगह हल्की बारिश हुई. उत्तराखंड और अरुणाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी हुई.

वहीं, सोमवार को दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तरी मध्य प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में 20 से 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के आसार हैं.

यह भी पढ़िएः दिल्ली में अब इन चीजों के इस्तेमाल पर लगी रोक, वायु प्रदूषण के चलते जारी हुए नए नियम

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़