आखिरकार क्यों शादीशुदा मर्दों को अच्छी लगती हैं दूसरों की बीवियां, जानें वजह

Relationship Tips: आखिर क्यों शादीशुदा पुरुषों को दूसरों की पत्नियां अच्छी लगती हैं? आइए जानते हैं इन्फिडेलिटी का कारण 

Written by - Shilpa | Last Updated : Mar 25, 2023, 07:53 AM IST
  • शादीशुदा मर्दों क्यों पसंद हैं दूसरों की बीवियां
  • मर्दों को क्यों दूसरों की बीवियां अच्छी लगती है
आखिरकार क्यों शादीशुदा मर्दों को अच्छी लगती हैं दूसरों की बीवियां, जानें वजह

नई दिल्ली Relationship Tips: शादी को लेकर एक कहावत आपने जरूर सुनी होगी कि शादी एक ऐसा लड्डू है जो खाए वो पछताए, जो न खाए वो भी पछताए. इस मामले खासकर पुरुषों के साथ अधिक कंफ्यूजन देखने को मिलती है. आखिर शादीशुदा पुरुषों को दूसरों की बीवियां क्यों अच्छी लगती है? यह सवाल हम नहीं कर रहे हैं बल्कि इस तरह के सवाल गूगल पर पूछे गए है. शादीशुदा लोगों को दूसरों के पार्टनर क्यों पसंद आते हैं. इन्फिडेलिटी या रिश्ते में धोखा किसी एक जेंडर के लिए स्पेसिफिक नहीं है. इन्फिडेलिटी जिसका अर्थ है बेवफ़ाई आइए जानते हैं इसका कारण. 

बातचीत की कमी 
शादी के कई साल बाद कम्युनिकेशन की मकी हो जाती है. जिसकी वजह से लोग अपने पार्टनर को इंग्नोर करना शुरू कर देते हैं. ऐसे में वह किसी दूसरे इंसान की तरह आकर्षित होने लगते हैं. एक्सपर्ट के अनुसार अगर हम अपनी बात ठीक से नहीं बोल पाएंगे तो हमें लगता है कि इन्फिडेलिटी ही एक ऑप्शन है. 

दूसरों की लाइफ से करते हैं कंपेयर 
बहुत सारे पुरुषों की आदत होती है कि वो दूसरों की लाइफ से ज्यादा बेहतर समझते हैं. ऐसे में उन मर्दों को लगता है कि उन बीवियों के पति ज्यादा सुखी हैं. शादीशुदा जिंदगी को तभी कंपेयर किया जाता है जब वह अपने रिश्ते में प्यार, पैशन और विश्वास की कमी होती है.

एक जैसी जिंदगी जीना 
किसी भी रिलेशनशिप में मोनोटनी ब्रेक लेना बेहद जरूरी है. एक जैसी जिंदगी जीते-जीते आपको परेशानी हो कती है. ऐसे में पार्टनर को लगता है कि उन्हें वो स्नेह और लगाव नहीं मिल रहा है जो उसे मिलना चाहिए. 

रिलेशनशिप की जरूरत पूरा करने के लिए 
कई बार लोग लॉन्ग टर्म रिलेशनशिप में बोर हो जाते हैं लेकिन वह अपने रिश्ते को खोना नहीं चाहते हैं. ऐसे में पार्टनर के मन में आता है कि छोटा सा अफेयर से कोई नुकसान नहीं होता है. ऐसे में वह शॉर्ट टर्म रिलेशनशिप में चले जाते हैं. 

इमोशनल चीटिंग 
रिश्ते में धोखा देना केवल फिजिकल ही नहीं बल्कि इमोशनल चीटिंग भी होती है. इमोशनल चीटिंग भी पार्टनर को धोखा है. 

इसे भी पढ़ें:  Ujjwala Yojana: सिलेंडर पर 200 रुपये की सब्सिडी देगी मोदी सरकार, जानिए कितने बार उठा सकेंगे फायदा 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़