Viral Video: बड़े भालू से कुश्ती करता नजर आया ये बॉक्सर, लोगों को देख लग गया डर

Boxer Fight with bear: एक रूसी मुक्केबाज अर्सलानबेक मखमुदोव एक वायरल वीडियो में भालू के साथ कुश्ती लड़ता हुआ दिखाई दे रहा है. यह मानव-पशु के बीच के अनोखे बंधन को दर्शाता है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Oct 1, 2024, 07:52 PM IST
  • वीडियो में पेशेवर मुक्केबाज का नाम अर्सलानबेक मखमुदोव
  • जंगल में घूमते हुए लड़ी कुश्ती
Viral Video: बड़े भालू से कुश्ती करता नजर आया ये बॉक्सर, लोगों को देख लग गया डर

Arslanbek Makhmudov Video: इंसानों और जानवरों के बीच दोस्ती के एक दिलचस्प किस्से में सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक रूसी पेशेवर मुक्केबाज एक बड़े भालू से कुश्ती लड़ रहा है. बॉक्सर के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की गई इस क्लिप में एक फाइट को दिखाया गया है जिसने लोगों के बीच जिज्ञासा और चिंता दोनों को जन्म दिया है.

वीडियो में दिखाए गए पेशेवर मुक्केबाज की पहचान अर्सलानबेक मखमुदोव के रूप में की गई है. साथ में पोस्ट में लिखा है, 'हम दोस्तों के साथ जंगल में घूम रहे थे और हमें एक भालू मिल गया. सामान्य तौर पर, हमने यह पता लगाने का फैसला किया कि हममें से कौन बेहतर लड़ता है.' हालांकि ये वीडियो देखने में अच्छी लगती है, लेकिन जानवर की सुरक्षा और खुद इंसाी चिंताओं को लेकर भी सवाल पैदा करता है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि रूसी व्यक्ति, भालू से भिड़ता हुआ नजर आ रहा है. वीडियो में भालू ज्यादा आक्रामक नहीं दिखता है, लेकिन कई बार वह काटने या पकड़ने की कोशिश करता है, जिससे बॉक्सर बचता नजर आता है. जानवर अपनी पूरी ताकत का इस्तेमाल नहीं करता है और जंगली होने के बावजूद शांत रहता है. उनके आस-पास कई लोग हैं जो इससे पीछे हटने के बजाय मनोरंजन करते दिखते हैं.

 

लोगों ने दी खूब प्रतिक्रिया
इस वीडियो को 12.6 मिलियन से ज्यादा बार देखा गया है. इसपर ऑनलाइन यूजर्स ने खूब कमेंट किए. उपयोगकर्ताओं के कमेंट्स में आश्चर्य और अविश्वास दोनों दिखते हैं. एक यूजर ने कहा, 'यह बिल्कुल पागलपन है!' एक अन्य ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा, 'मुझे उम्मीद है कि वे इसमें शामिल जोखिमों को समझेंगे. भालू अभी भी जंगली जानवर हैं.'

अन्य लोगों ने इस फाइट को प्यारा बताया. एक यूजर ने उत्साह से कहा, 'मनुष्य और जानवर के बीच कितना मजबूत बंधन है! यह देखने लायक नजारा है.' एक अन्य ने कहा, "जानवरों के साथ सम्मानपूर्वक व्यवहार होते देखना बहुत अच्छा लगता है. इस भालू की बहुत अच्छी तरह से देखभाल की जाती है.' वहीं, एक चिंतित पर्यवेक्षक ने चेतावनी दी, 'यह कोई खेल नहीं है. जंगली जानवरों के साथ पालतू जानवरों की तरह व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए.'

ये भी पढ़ें- GK Quiz: दुनिया का वो ऐसा देश, जहां एक भी ट्रैफिक सिग्नल नहीं है?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़