Israel-Hamas की नफरती आग America तक पहुंची, 6 वर्षीय बच्चे को 26 बार घोंपा चाकू; हुई मौत

American Man Killed Muslim Boy: अमेरिका में एक शख्स ने 6 साल के मुस्लिम बच्चे की हत्या कर दी. माना जा रहा है कि इजरायल हमास के युद्ध के चलते यह हेट क्राइम किया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 16, 2023, 12:03 PM IST
  • मकान मालिक ने अपने ही किरायेदारों पर हमला किया
  • इसे माना जा रहा हेट क्राइम का मामला
Israel-Hamas की नफरती आग America तक पहुंची, 6 वर्षीय बच्चे को 26 बार घोंपा चाकू; हुई मौत

नई दिल्ली: American Man Killed Muslim Boy:  इजरायल और हमास के युद्ध का प्रभाव अमेरिका में भी देखने को मिल रहा है. अमेरिका में एक मकान मालिक ने अपनी किरायेदार और उसके 6 साल के बच्चे पर चाकू से दर्जनों वार किए. बच्चे को मौत के घाट उतार दिया. मकान मालिक ने बच्चे पर 26 बार चाकू से वार किए थे. इस मामले में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का बयान भी सामने आया है.

क्या है पूरी घटना
जानकारी के मुताबिक, अमेरिका में एक मकान मालिक (71) ने अपने यहां रहने वाली फिलिस्तीनी महिला और उसके बच्चे पर चाकू से वार किए हैं. बच्चे की अस्पताल में मौत हो गई, जबकि महिला के बचने की उम्मीद जताई जा रही है. महिला की उम्र 32 वर्ष बताई जा रही है. पुलिस ने बताया कि जांच में यह बात सामने आई है कि इस क्रूर हमले में दोनों पीड़ितों को मुस्लिम होने और हमास-इजरायल के युद्ध के कारण निशाना बनाया गया. इसे हेट क्राइम माना जा रहा है. 

बच्चे के पेट से निकला चाकू
पुलिस ने बताया कि मां और बेटे की छाती, धड़ और ऊपरी अंगों पर चाकू से कई वार किए गए थे. पोस्टमार्टम के दौरान एक 7 इंच का चाकू बच्चे के पेट से निकाला गया. आरोपी को गिरफ्केतार कर लिया है. पुलिस को वह रास्ते में बैठा हुआ मिल गया था. 

बाइडेन का बयान
राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि वे हमले से दुखी हैं. उन्होंने कहा, ऐसे नफरती कृत्य के लिए अमेरिका में कोई जगह नहीं है. यह हमारे बुनियादी मूल्यों के खिलाफ है. हम सबको एक साथ आकर कट्टरता, नफरत और इस्लामोफोबिया को दूर करना चाहिए.

ये भी पढ़ें- 'बड़ी गलती' करने जा रहा इजरायल? जो बाइडेन ने किया आगाह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़