सितंबर में एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर शुरू होने की संभावना अधिक, 32% पुरुषों और 31% महिलाओं की राय

सितंबर में जमकर एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर होते हैं. नए IlllicitEncounters.com सर्वेक्षण में यह दावा किया गया है. 2000 लोगों के बीच यह सर्वे किया गया है. दूसरे स्थान पर जनवरी का महीना आता है जब लोग नई शुरुआत के मौके तलाशते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 2, 2022, 02:36 PM IST
  • धोखेबाज़ों के अफेयर शुरू होने की संभावना अधिक होती है
  • शोधकर्ताओं ने सितंबर को सेक्स-टेम्बर का नाम भी दिया है
सितंबर में एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर शुरू होने की संभावना अधिक,  32% पुरुषों और 31% महिलाओं की राय

लंदन: सितंबर में नया अफेयर यानी प्रेम संबंध शुरू होने की सबसे ज्यादा संभावना होती है. अपने जीवनसाथियों और प्रेमी-प्रेमिकाओं को धोखा देने वालों को ये महीना काफी रास आता है. सितंबर में जमकर एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर होते हैं. नए IlllicitEncounters.com सर्वेक्षण में यह दावा किया गया है. 2000 लोगों के बीच यह सर्वे किया गया है.

शोधकर्ताओं के मुताबिक किसी भी अन्य महीने की तुलना में सितंबर में धोखेबाज़ों के अफेयर शुरू होने की संभावना अधिक होती है. इसलिए शोधकर्ताओं ने सितंबर को सेक्स-टेम्बर का नाम भी दिया है. 

क्या है कारण
सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक शरद ऋतु की शुरुआत में धोखाधड़ी में 22% की वृद्धि होती है क्योंकि रिश्तों में नाखुश लोग नए सिरे से शुरुआत करते हैं. IlllicitEncounters द्वारा किए गए अध्ययन में पाया गया कि 32% महिलाओं और 34% पुरुषों ने कहा कि गर्मी का मौसम उनके रिश्ते पर दबाव डालता है. इसके पीछे एक प्रमुख कारण यह है कि हर दिन एक साथी के साथ रहने से लोग उससे कम आकर्षित हो सकते हैं. 

क्या कहते हैं पुरुष और महिलाएं
पुरुषों के पांचवें (21%) और समान संख्या में महिलाओं (19%) ने कहा कि जब वे कार्यालय में वापस आए तो उनके धोखा देने की संभावना अधिक थी.

पहले जनवरी में होते थे ज्यादा अफेयर
जनवरी परंपरागत रूप से हमेशा धोखा देने का चरम महीना रहा है क्योंकि दुखी पति-पत्नी नए साल का उपयोग नए भागीदारों की तलाश में करते हैं. पर अब नए सर्वे में सितंबर को 32% पुरुषों और 31% महिलाओं द्वारा अफेयर के लिए सबसे संभावित महीने के रूप में चुना गया था. हालांकि जनवरी दूसरे स्थान पर रहा - 24% पुरुषों और 22% महिलाओं द्वारा चुना गया. एक तिहाई पुरुषों (34%) और इतनी ही संख्या में महिलाओं (31%) ने कहा कि महामारी ने उनकी डेटिंग की आदतों को बदल दिया है.

सर्वे वेबसाइट की सेक्स और रिलेशनशिप एक्सपर्ट जेसिका लियोनी ने कहा: "सेक्स-टेम्बर यहां है जिसका मतलब है कि अफेयर में उछाल. "इस साल यह और भी स्पष्ट होगा क्योंकि घर से काम करना समाप्त हो रहा है और अधिक लोग कार्यालय लौट रहे हैं. "अफेयर्स हमेशा पारंपरिक रूप से जनवरी में चरम पर होते हैं, लेकिन नए साल की धोखाधड़ी अभी भी अधिक है, शरद ऋतु अब व्यभिचार के लिए चरम समय है."यह गर्मियों के बाद और अधिक लोगों के कार्यालय में जाने के कारण होना तय है. 

अफेयर के लिए माकूल महीने
सितंबर
जनवरी
जुलाई
जून
अगस्त
मई
अक्टूबर
मार्च
नवंबर
अप्रैल
फ़रवरी
दिसंबर

ये भी पढ़िए- जानें पहले स्वदेशी विमानवाहक पोत विक्रांत की 10 सबसे बड़ी खूबियां, पीएम सौंपेंगे नौसेना को

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़