इस अमेरिकी स्कूल ने अपने बाथरूम से हटवाए सारे शीशे, वजह जान रह जाएंगे दंग

अमेरिका के इस स्कूल ने अपने बाथरूम के सभी शीशों को हटवाने का फैसला लिया है. स्कूल के इस फैसलों को की पेरेंट्स और सोशल मीडिया यूजर्स का समर्थन मिला है.  

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Jan 23, 2024, 06:11 PM IST
  • स्कूल के फैसले को मिला सपोर्ट
  • बाथरूम से हटवाए गए सारे शीशे
इस अमेरिकी स्कूल ने अपने बाथरूम से हटवाए सारे शीशे, वजह जान रह जाएंगे दंग

नई दिल्ली: अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना में साउदर्न एलामांस मिडिल स्कूल नाम के एक स्कूल ने अपने बाथरूम से सभी शीशों को हटाने का फैसला किया है. इस फैसले के पीछे की वजह आपको चौंका देगी. बता दें कि स्कूल ने ये फैसला छात्रों के बाथरूम में ज्यादा समय बिताने के चलते लिया है. क्या है पूरा मामला चलिए जानते हैं. 

इस कारण से हटाए गए शीशे 
 'द डेली मेल' में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक छात्र बाथरूम में टिकटॉक वीडियो बनाने के लिए दिन में 7-8  बार अपनी क्लास स्किप रहे थे. इसको लेकर अलमांस-बर्लिंगटन स्कूल सिस्टम की घोषणा पर अलमांस मिडिल स्कूल ने अपने बाथरूम से सारे आईने हटवा दिए. उनका मानना है कि ऐसा फैसला उन्होंने छात्रों से डिस्ट्रैक्शन को दूर करने के लिए लिया है. इसको लेकर ABBS के पब्लिक रिलेशन ऑफिसर लेस एटकिन्स ने WFMY News को बताया, 'छात्र लंबे समय तक बाथरूम जा रहे थे और टिकटॉक वीडियो बना रहे थे.' स्कूल का मानना है कि उन्हें इस कदम के अब तक प्रभावी परिणाम मिले हैं, क्योंकि स्कूल के अधिकारियों ने देखा कि बाथरूम में अब छात्र कम समय बिताते हैं. 

स्कूल ने लागू किया स्मार्ट पास 
इसके अलावा स्कूल और भी कई सारे कदम उठाए हैं, जिसमें स्मार्ट पास को लागू करना शामिल है. स्मार्ट पास एक डिजिटल हॉल पास सिस्टम है. इसमें छात्रों को क्लास में आने और वहां से एग्जिट करने के लिए चेक इन और चेक आउट करना पड़ेगा. यह सुविधा छात्रों के लिए नि:शुल्क ही होगी. स्कूल के अधिकारियों का कहना है कि इस पास के जरिए वे छात्रों में डिस्ट्रैक्शन को कम करने की कोशिश करेंगे ताकि वे अपनी पढ़ाई पर ध्यान लगा सकें. 

छात्रों का ध्यान भटकाता है मोबाइल फोन 
स्कूल के इस फैसले को पेरेंट्स और सोशल मीडिया यूजर्स की तरफ से भी काफी सपोर्ट मिला है. लोगों का मानना है कि स्कूल के इस फैसले से छात्रों में डिस्ट्रैक्शन दूर होगा. कुछ लोगों का कहना है कि स्कूल के छात्रों को मोबाइल फोने लेने की कोी खास आवश्यकता नहीं होती है. यह सिर्फ उनका ध्यान भटकाने का काम करता है.  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़