Asian Rich List 2022: एशियाई अमीरों की सूची में ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक, जानें कितनी है दौलत

Asian rich list 2022: इस साल की एशियाई अमीरों की लिस्ट में ब्रिटेन के 16 अरबपति हैं. इस सूची में हिंदुजा परिवार लगातार आठवीं बार शीर्ष पर है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 25, 2022, 09:55 AM IST
  • एशियाई अमीरों की कुल संपत्ति 113.2 अरब पाउंड है
  • जो 2021 तुलना में 13.5 अरब पाउंड अधिक है

ट्रेंडिंग तस्वीरें

Asian Rich List 2022: एशियाई अमीरों की सूची में ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक, जानें कितनी है दौलत

नई दिल्ली: Asian rich list 2022: ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति ब्रिटेन में ‘एशियाई अमीरों की सूची 2022’ में शामिल हैं. इस सुनक और अक्षता मूर्ति 79 करोड़ पाउंड की अनुमानित संपत्ति के साथ सूची में 17वें स्थान पर हैं. सूची में टॉप पर हिंदुजा परिवार को रखा गया है. 

इस साल 2022 की सूची में शामिल एशियाई अमीरों की कुल संपत्ति 113.2 अरब पाउंड है, जो 2021 तुलना में 13.5 अरब पाउंड अधिक है. इस सूची में टॉप पर स्थित हिंदुजा परिवार की अनुमानित संपत्ति 30.5 अरब पाउंड है, जो पिछले साल से तीन अरब पाउंड अधिक है.

कहां जारी हुई सूची
लंदन के मेयर सादिक खान ने 23 नवंबर को रात वेस्टमिंस्टर पार्क प्लाजा होटल में 24वें वार्षिक एशियाई कारोबारी पुरस्कार के दौरान यह सूची जारी की. हिंदुजा समूह के सह-चेयरमैन गोपीचंद हिंदुजा की बेटी रितु छाबड़िया को ‘एशियाई अमीरों की सूची 2022’ की एक प्रति भेंट की.

सबसे कम उम्र के ब्रिटिश प्रधान मंत्री 
ऋषि सुनक ब्रिटेन के पहले हिंदू प्रधानमंत्री हैं. ऋषि सुनक निवेश बैंकर से राजनेता बने हैं. 210 वर्षों के इतिहास में सबसे कम उम्र के ब्रिटिश प्रधानमंत्री हैं. आपको बता दें कि अक्षता मूर्ति के पिता एन आर नारायण मूर्ति भारतीय आईटी कंपनी इंफोसिस के सह-संस्थापक हैं.

ये भी पढ़ें:  कंगना रनौत हुईं भावुक, शेयर की श्रद्धा वॉकर की चिट्ठी, बोलीं- 'किया गया था ब्रेन वॉश'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़