इस चोर ने पार कर दी थी दिग्गज माराडोना की घड़ी, असम पुलिस ने धर दबोचा

दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी डिएगो माराडोना की कथित तौर पर दुबई से चुरायी गयी घड़ी शनिवार को असम के शिवसागर जिले से बरामद की गयी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 11, 2021, 01:27 PM IST
  • 60 साल की उम्र में हुआ था माराडोना का निधन
  • दुबई पुलिस ने की असम पुलिस की मदद
इस चोर ने पार कर दी थी दिग्गज माराडोना की घड़ी, असम पुलिस ने धर दबोचा

गुवाहाटी: दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी डिएगो माराडोना की कथित तौर पर दुबई से चुरायी गयी घड़ी शनिवार को असम के शिवसागर जिले से बरामद की गयी. 

पुलिस ने बताया कि इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि आरोपी व्यक्ति दुबई में एक कंपनी में सुरक्षाकर्मी के रूप में कार्यरत था.

60 साल की उम्र में हुआ था माराडोना का निधन

यह कंपनी अर्जेंटीना के दिवंगत फुटबॉलर के सामान का संरक्षण कर रही थी. माराडोना का पिछले साल 25 नवंबर को 60 साल की उम्र में निधन हो गया था. 

पुलिस महानिदेशक भास्कर ज्योति महंत ने कहा कि आरोपी पर उस तिजोरी का सामान चुराने का संदेह था जिसमें कीमती हुबोल्ट घड़ी भी रखी गयी थी. 

उन्होंने कहा कि कंपनी में कुछ दिन काम करने के बाद आरोपी अगस्त में असम लौट आया था. उसने अपने पिता के अस्वस्थ होने का बहाना बनाकर अवकाश लिया था. 

दुबई पुलिस ने की असम पुलिस की मदद

अधिकारी ने कहा कि दुबई पुलिस ने आरोपी के बारे में भारत को सूचना दी जिसके बाद असम पुलिस हरकत में आयी. 

आरोपी को सुबह चार बजे उसके आवास से गिरफ्तार किया गया और घड़ी बरामद कर ली गयी. 

मुख्यमंत्री हिमांता बिस्वा सरमा ने कहा कि दिग्गज माराडोना की घड़ी बरामद करने के लिये इस ‘ऑपरेशन’ में दोनों देशों के पुलिस बलों के बीच अंतरराष्ट्रीय समन्वय स्थापित किया गया था. उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है. 

यह भी पढ़िए: जूलियन असांजे की मुश्किलें बढ़ीं, ब्रिटिश हाई कोर्ट ने अमेरिका प्रत्यर्पण को दी मंजूरी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़