नहीं होगी इमरान खान की गिरफ्तारी? तोशखाना मामले में बैकफुट पर पुलिस

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुसीबतें कम नहीं हो रही हैं. इस बीच एक राहत भरी जानकारी सामने आई कि उनके घर के बाहर से पुलिस हट गई है. जिसके बाद पीटीआई समर्थकों ने जश्न मनाया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 15, 2023, 08:00 PM IST
  • इमरान के घर के बाहर से हटी पुलिस
  • पीटीआई समर्थकों ने मनाया जश्न
नहीं होगी इमरान खान की गिरफ्तारी? तोशखाना मामले में बैकफुट पर पुलिस

नई दिल्ली: बुधवार को लाहौर में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के आवास से कानून प्रवर्तन एजेंसियों के वापस चले जाने के बाद, जमां पार्क के बाहर पीटीआई समर्थकों ने खुशी मनाई और 'रेंजर्स का पीछा करते हुए' जश्न मनाया. डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले सुबह पुलिस और रेंजर्स ने तोशखाना मामले में पीटीआई प्रमुख को गिरफ्तार करने के लिए मंगलवार को शुरू हुए प्रयास जारी रखे. हालांकि, उन्हें पीटीआई कार्यकर्ताओं के कड़े विरोध का सामना करना पड़ा.

इमरान खान के समर्थकों ने मुश्किल वक्त में क्यों मनाया जश्न
पार्टी समर्थकों द्वारा उन पर पथराव किए जाने के बाद कानून प्रवर्तन कर्मी पीछे हट गए. डॉन की खबर के मुताबिक, इसके बाद जमां पार्क के बाहर जश्न मनाया जाने लगा. पार्टी ने एक ट्वीट में कहा कि जमां पार्क में और कार्यकर्ता पहुंच रहे हैं और उन्होंने गठबंधन सरकार के 'नापाक मंसूबों' को कामयाब नहीं होने देने का संकल्प लिया.

अलग से, पीटीआई के आधिकारिक ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में खान को गैस मास्क पहने, अपने आवास के बाहर पार्टी समर्थकों को संबोधित करते हुए दिखाया गया है. डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, पीटीआई ने बुधवार को आरोप लगाया था कि पार्टी प्रमुख के आवास पर 'अत्यधिक हमला' किया गया, क्योंकि उसने सशस्त्र कानून प्रवर्तन कर्मियों द्वारा फायरिंग की फुटेज पोस्ट की थी.

रेंजर्स और पुलिस द्वारा खुली गोलीबारी का आरोप
एक ट्वीट में, पार्टी ने 'रेंजर्स और पुलिस द्वारा खुली गोलीबारी' का आरोप लगाते हुए एक वीडियो साझा किया, बिना यह बताए कि वीडियो कब फिल्माया गया. टेलीविजन फुटेज में पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलाते, उन पर लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागते हुए दिखाया गया है.

इससे पहले, वीडियो लिंक के माध्यम से राष्ट्र के नाम एक संबोधन में, खान ने कहा कि इस 'तमाशे' को खत्म करने में 'उम्मीद अदालतों और प्रतिष्ठान से है.'

इसे भी पढ़ें- क्या इमरान खान की हो सकती है हत्या? 'जलते पाकिस्तान' में राजनीतिक बवाल

ट्रेंडिंग न्यूज़