महाभियोग से बरी हुए Donald Trump, फिर कही बड़ी बात

Donald Trump को वॉशिंगटन के कैपिटल हिल में हुई हिंसा (Capitol Hill Violence) पर चल रही महाभियोग (Impeachment) से बरी कर दिया गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 14, 2021, 04:31 PM IST
  • महाभियोग से बरी हुए Trump
  • सीनेट में गिर गया प्रस्ताव
महाभियोग से बरी हुए Donald Trump, फिर कही बड़ी बात

नई दिल्ली: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बड़े संकट से बच गये. ट्रंप (Donald Trump) को वॉशिंगटन के कैपिटल हिल में हुई हिंसा (Capitol Hill Violence) पर चल रही महाभियोग (Impeachment) से बरी कर दिया गया है. डोनाल्ट ट्रंप के लिये राहत भारी खबर है. 

सीनेट में गिर गया प्रस्ताव

डोनाल्ट ट्रंप अमेरिका की राजनीति में ऐसे राष्ट्रपति बन  सकते थे जिन पर दो बार महाभियोग चला हो. लेकिन ट्रंप इससे बच गये. सीनेट में चल रही कार्रवाई में ट्रंप के पक्ष में 43 वोट पड़े, वहीं उनके खिलाफ 57 सीनेटर्स ने वोटिंग की. इस तरह ट्रंप को दोषी बनाने के लिए जरूरी दो तिहाई वोट नहीं मिल सके. इसके बाद ट्रंप कैपिटल हिल्स में हुई हिंसा के मामले में बरी हो गए.

2024 में चुनाव लड़ सकते हैं ट्रंप

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) चाहें तो 2024 में एक बार फिर राष्ट्रपति के पद के लिए चुनाव लड़ सकते हैं. अगर उन पर महाभियोग चलता तो उन्हें परेशानी हो सकती थी. आपको बता दें कि हिंसा भड़काने के आरोपों से बरी होने के बाद ट्रंप ने एक बयान जारी किया. ट्रंप ने आरोप लगाया कि उन्हे बदनाम करने के लिए साजिश रची गई थी. 

ये भी पढ़ें- PM Modi की नजरों से देखिये चेन्नई टेस्ट का खूबसूरत नजारा

6 जनवरी को हुई थी हिंसा

आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पर आरोप थे कि उन्होंने 6 जनवरी को अमेरिकी संसद भवन (कैपिटल) में दंगे (Capitol Hill Violence) करवाए थे, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई थी. हालांकि उन्होंने इस आरोप से इनकार कर दिया था. इस दौरान अधिकांश रिपब्लिकन सांसदों ने संकेत दिया है कि वे ट्रंप को दोषी ठहराने के लिए मतदान नहीं करेंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़