क्यों टूट गए हैं सबसे अमीर शख्स एलन मस्क, कहा- मौत से मिलेगी राहत, जिंदगी लंबी नहीं होनी चाहिए

50 वर्षीय अरबपति मस्क ने एलन मस्क ने इंटरव्यू में कहा है कि वे अपनी पत्नी ग्रिम्स से अलग होने के बाद बेहद अकेले हो गए हैं. इस ब्रेकअप ने उन्हें तोड़ दिया है. उन्होंने कहा, 'कई बार मैं अकेला होता हूं. 'मुझे यकीन है कि ऐसे समय होते हैं जब हर कोई अकेला होता है. लेकिन यह काफी बुनियादी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 27, 2022, 10:29 AM IST
  • एक इंटरव्यू में एलन मस्क ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए
  • कहा है कि उनके पास उनके डॉगी के अलावा और कोई नहीं है
क्यों टूट गए हैं सबसे अमीर शख्स एलन मस्क, कहा- मौत से मिलेगी राहत, जिंदगी लंबी नहीं होनी चाहिए

वाशिंगटन: टेस्ला के मालिक एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं. उनके पास वह सब कुछ है जो दुनिया में हर किसा का ख्वाब होता है लेकिन मस्क ने अपने बारे में कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. एलन मस्क ने एक इंटरव्यू में बताया है कि वे इतने अकेले हैं कि उनके पास उनके डॉगी के अलावा और कोई नहीं है. 

ब्रेकअप के बाद टूट गए हैं एलन मस्क
50 वर्षीय अरबपति मस्क ने एलन मस्क ने इंटरव्यू में कहा है कि वे अपनी पत्नी ग्रिम्स से अलग होने के बाद बेहद अकेले हो गए हैं. इस ब्रेकअप ने उन्हें तोड़ दिया है. उन्होंने कहा, 'कई बार मैं अकेला होता हूं. 'मुझे यकीन है कि ऐसे समय होते हैं जब हर कोई अकेला होता है. लेकिन यह काफी बुनियादी है. एलन मस्क ने कहा, मैं स्टारशिप रॉकेट पर काम कर रहा हूं और मैं अपने छोटे से घर में अकेले रह रहा हूं, खासकर अगर मेरा कुत्ता मेरे साथ नहीं है, तो मैं काफी अकेला महसूस करता हूं. 

हालांकि ग्रिम्स से अलग होने से पहले से ही उनका नाम कई लड़कियों के साथ जुड़ा है. हाल में उनकी पत्नी को भी चेल्सी मैनिंग के साथ डेट करते देखा गया है.  साक्षात्कार में, ग्रिम्स ने खुलासा किया कि उसने और मस्क ने सिर्फ तीन महीने पहले दुनिया में दूसरे बच्चे का स्वागत किया था. दोनों ने सरोगेसी से ये बच्चा पैदा किया है. 

लंबी उम्र नहीं होनी चाहिए
एलन मस्क ने कहा कि उनकी कंपनियां ऐसे उत्पादों पर काम नहीं करती हैं जो लोगों के जीवन की लंबाई बढ़ाते हैं क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि मनुष्यों को अधिक समय तक जीवित रहना चाहिए क्योंकि यह समाज को 'अस्थिर' कर देगा. उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि हमें लोगों को वास्तव में लंबे समय तक जीने की कोशिश करनी चाहिए.

ये भी पढ़िए- ये है सूर्य की सबसे नजदीक की तस्वीर, धरती से 7.4 करोड़ किमी दूर जाकर स्पेस यान ने खींचा है इसे

एलन मस्क कहते हैं, 'यह समाज के श्वासावरोध का कारण होगा क्योंकि सच्चाई यह है कि ज्यादातर लोग अपना मन नहीं बदलते हैं. वे बस मर जाते हैं. इसलिए अगर वे नहीं मरते हैं, तो हम पुराने विचारों में फंस जाएंगे और समाज आगे नहीं बढ़ेगा.' उन्होंने कहा कि ज्यादातर लोगों के लिए जीवन की लंबाई 10-20 साल के भीतर होनी चाहिए और अपनी खुद की मृत्यु दर के बारे में एक चौंकाने वाली टिप्पणी की. 'मैं निश्चित रूप से लंबे समय तक स्वास्थ्य बनाए रखना चाहूंगा. लेकिन मैं मरने से नहीं डरता. मुझे लगता है कि यह राहत के रूप में आएगा.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़