Harley Davidson: मोटरसाइकिलों की रानी जा रही है भारत छोड़ कर

हारले डेविडसन ने की घोषणा, अब भारत में नहीं बनाएगी मोटरसाइकिल, बंद कर दिए अपने कारखाने और बिक्री..

Harley Davidson: मोटरसाइकिलों की रानी जा रही है भारत छोड़ कर

नई दिल्ली.   मोटरसाइकिल प्रेमियों के लिए मायूस करने वाली खबर है ये जो जाहिर करती है मानो भारत में एक इतिहास का अंत हुआ है. हारले डेविडसन जा रही है भारत छोड़ कर - यह विश्वास करना भी इसे चाहने वालों के लिए आसान नहीं है. लेकिन खबर यही है कि हारले ने भारत में अपने कारखाने बंद कर दिए हैं. अब भारत में इन मोटरसाइकिलों की बिक्री नहीं होगी. 

प्रोडक्शन और सेल हुई बंद 

कहने को तो हारले डेविडसन अमेरिका की दिग्गज फ्लैगशिप मोटरसाइकिल है लेकिन असलियत ये है कि ये दुनिया की दिग्गज मोटरसाइकिलों में एक है. टॉप क्लास मोटरसाइकिल बनाने वाली ये कंपनी हारले डेविडसन ने अब भारत में अपना प्रोडक्शन और सेल्स ऑपरेशन बंद करने की घोषणा कर दी है.

रिवायर के तहत हुई घोषणा 

हारले डेविडसन को भारत से कोई शिकायत नहीं. ये उसकी अपनी समस्या है. इसलिए कंपनी ने ‘The Rewire’ के अंतर्गत ये घोषणा की है. हुआ ये कि काफी समय से ऐसे संकेत कंपनी की ओर से दिए जा रहे थे जिससे जाहिर था कि कंपनी को अपने रीस्ट्रक्चरिंग के लिए 75 मिनियन डॉलर की आवश्यकता थी. इसी कारण अंततोगत्वा कंपनी को अपना निर्माण और विक्रय रोकना पड़ा. बताया जा रहा है कि एक  हार्ले ने भारत में अपनी कुल बिक्री की मात्र 5 प्रतिशत मोटरसाइकिलें ही भारत में बेचीं हैं. क्या हारले का महंगा होना भी इसकी एक वजह हो सकती है?

FADA ने लगाया आरोप 

फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशंस ने दवा किया है कि कम्पनी ने धोखा किया है अपने डीलर्स के साथ. फाडा के अनुसार कम्पनी ने अपने सभी डीलर्स को इस बारे में कुछ नहीं बताया और अब अचानक गुरूवार 24 सितंबर को उसने भारत में प्रोडक्शन और बिक्री बंद करने की घोषणा कर के पूरे ऑटो सेक्टर को हैरान कर दिया है.

ये भी पढ़ें.Kim Jong ने किया हैरान, साउथ कोरियन ऑफिसर की मौत पर मांगी माफी 

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में.

 

डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा...नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

 

Android Link -

 

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e...

 

iOS (Apple) Link -

 

https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234