गिफ्ट में नया फोन या लैपटॉप मिलते ही पति-पत्नी भूल जाते हैं प्यार में मिली दगाबाजी

सर्वे के मुताबिक कई महिलाओं और पुरुषों ने कहा कि वे साथी की दगाबाजी माफ कर सकते हैं. अगर पार्टनर से उन्हें अच्छा गिफ्ट मिल जाए. धोखेबाज़ 'आई एम सॉरी' उपहारों पर औसतन एक हजार पाउंड यानी करीब एक लाख रुपये खर्च करते हैं.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 29, 2022, 12:24 PM IST
  • एक तिहाई कहते हैं कि एक नया फोन उन्हें माफी देने में मदद करेगा
  • 25 फीसदी लोग करते हैं, हमें एक नया लैपटॉप उपहार में दिया जाता है
गिफ्ट में नया फोन या लैपटॉप मिलते ही पति-पत्नी भूल जाते हैं प्यार में मिली दगाबाजी

लंदन: पति-पत्नी के रिश्ते में धोखेबाजी यानी एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर सबसे बुरी चीज है. अक्सर ऐसा होने पर शादी टूटने का खतरा खड़ा हो जाता है. लेकिन नए सर्वे में कई महिलाओं और पुरुषों ने कहा कि वे साथी की दगाबाजी माफ कर सकते हैं. अगर पार्टनर से उन्हें अच्छा गिफ्ट मिल जाए. आप भी चौंक गए न. आइये इस चौंकाने वाले सर्वे के बारे में जानते हैं. 

एक लाख का उपहार देते हैं धोखेबाज
येलो ऑक्टोपस ने यह सर्वे कराया है. डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक इस सर्वे में ब्रितानियों का कहना है कि वे नए फ़ोन या लैपटॉप के लिए धोखेबाज साथी को माफ़ कर देंगे. वहीं इस रिपोर्ट के मुताबिक धोखेबाज़ 'आई एम सॉरी' उपहारों पर औसतन एक हजार पाउंड यानी करीब एक लाख रुपये खर्च करते हैं. 

कैसे गिफ्ट रिश्ते बचा सकते हैं रिश्ते
विशेषज्ञों ने दावा किया कि निष्कर्ष बताते हैं कि कुछ उपहार दूसरों की तुलना में सुलह के लिए बेहतर हैं. नए फोन, लैपटॉप और छुट्टियां आपके रिश्ते को बचाने की सबसे अधिक संभावना है. पर पालतू जानवर, अधोवस्त्र, बोर्ड गेम, क्लब की सदस्यता, और स्नीकर्स जैसे गिफ्ट मिलें तो वे अपने साथी को बाहर का रास्ता दिखा देंगे. 

दो बार धोखेबाजी भी माफ कर देंगे
अध्ययन में दावा किया गया है कि सभी ब्रितानियों में से लगभग आधे दो बार धोखा देने वाले को माफ कर देंगे यदि वे उन्हें भव्य उपहार खरीदते हैं. एक तिहाई कहते हैं कि एक नया फोन काम करेगा. 25 फीसदी लोग कहते हैं कि हमें एक नया लैपटॉप उपहार में दिया जाता है तो ये उन्हें पसंद आएगा. 

रोमांटिक पार्टनर के नाम पर अपने बच्चों का नामकरण
एक और चौंकाने वाली बात. विशेषज्ञों ने पाया कि लगभग 50% लोगों ने अपने एक बच्चे का नाम पिछले रोमांटिक या यौन साथी के नाम पर रखा. एक महिला, जिसका चार महीने से अफेयर चल रहा है, ने यहां तक ​​दावा किया कि बदलावों ने उसे और उसके प्रेमी को करीब ला दिया.

ट्रेंडिंग न्यूज़