चीन-पाक इकोनामिक कॉरिडोर पूरा करने की इमरानी मन्शा

पाकिस्तान की हुकूमत को लगता है कि चीन-पाक इकोनामिक कॉरिडोर पाकिस्तान के हित में है इसलिये इसे अपनी बड़ी महत्वाकांक्षी परियोजना समझ कर इमरान खान इसे किसी भी सूरत में अन्जाम देना चाह रहे हैं..  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 5, 2020, 11:40 PM IST
    • चीन-पाक इकोनामिक कॉरिडोर को पूरा करना चाहता है पाकिस्तान
    • 60 बिलियन डालर का है प्रोजेक्ट
    • इससे पाकिस्तान का भविष्य बनेगा
    • दो तरफा रिश्ता तय कर रहा है प्रोजेक्ट
 चीन-पाक इकोनामिक कॉरिडोर पूरा करने की इमरानी मन्शा

नई दिल्ली.  अंग्रेजी में कहते हैं देयर आर मेनी स्लिप्स बिटवीन द कप एन्ड लिप्स. इससे पहले कि चीन-पाक इकोनामिक कॉरिडोर का पाकिस्तानी ख्वाब हकीकत में बदले, चीन और पाकिस्तान में हकीकत की बहुत सारी तसवीरें बदल सकती हैं. इसलिये इसे फिलहाल दिल को बहलाने का गालिब का खयाल बना कर अगर वजीरे आजम अपने ड्राइंग रूम में सजा कर रख रहे हैं, तो इसमें उनका भी कुसूर नहीं है.

 

60 बिलियन डालर का है प्रोजेक्ट 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बयान दिया है चीन-पाकिस्तान इकोनामिक कॉरिडोर उनकी सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना है जिसे वे हर हाल में पूरा करके रहेंगे. पाकिस्तान के लिये 60 बिलियन डालर का ये प्रोजेक्ट चीन के साथ पाकिस्तान की ऐतिहासिक मित्रता का मुजाहिरा है और ये मानना है पाकिस्तान की सरकार का.

इससे पाकिस्तान का भविष्य बनेगा

पाकिस्तानी संसद में वजीरे आजम इमरान खान ने सीपीईसी प्रोजेक्ट की शान में कसीदे पढ़ें हैं. उन्होंने इस प्रोजेक्ट की प्रगति की समीक्षा की बैठक के दौरान अपने संबोधन में कहा कि यह आज की तारीख में पाकिस्तान का सर्वश्रेष्ठ प्रोजेक्ट है जो पाकिस्तान के सामाजिक-आर्थिक विकास के लिए सर्वोत्तम है और यह प्रोजेक्ट पाकिस्तान के बेहतर भविष्य को निर्धारित करेगा.

दो-तरफा रिश्ता तय कर रहा है प्रोजेक्ट

सीपीईसी प्रोजेक्ट को लेकर इमरान खान का बयान चीनी विदेश मंत्री वांग यी की पाकिस्तानी विदेश मंत्री के साथ हुई फोनवार्ता के अगले दिन सामने आया है. वांग ने कहा कि पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए पाकिस्तान को इस प्रोजेक्ट के काम में तेजी लानी होगी. वांग ने ये भी कहा कि पाकिस्तान को अपने देश में काम कर रही चीनी कंपनियों और उनके कर्मचारियों की सुरक्षा भी सुनिश्चित करनी होगी.

ये भी पढ़ें. अब हमला करेंगे पाकिस्तान के कोरोना फिदायीन

ट्रेंडिंग न्यूज़