Pakistan Election Result: जेल से चला इमरान का जादू, 125 सीटों पर आगे; जानें नवाज की पार्टी का हाल

Pakistan Election Result Update: नवाज शरीफ की पार्टी (PML-N) के उम्मीदवार 44 सीटों पर आगे हैं. इसके बाद बिलवाल भुट्टो (PPP) की पार्टी है,जो करीब 28 सीटों पर आगे है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 8, 2024, 11:57 PM IST
  • इमरान के उम्मीदवार आगे
  • नवाज अपनी सीट पर ही पीछे
Pakistan Election Result: जेल से चला इमरान का जादू, 125 सीटों पर आगे; जानें नवाज की पार्टी का हाल

नई दिल्ली: Pakistan Election Result Update: पाकिस्तान में चौंकाने वाले नतीजे सामने आ सकते हैं. जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के समर्थित उम्मीदवार रुझानों में आगे हैं. 336 सीटों वाली नेशनल असेंबली में इमरान के उम्मीदवार 125 सीटों पर आगे चल रहे हैं. नवाज शरीफ की पार्टी (PML-N) के उम्मीदवार 44 सीटों पर आगे हैं. इसके बाद बिलवाल भुट्टो (PPP) की पार्टी है,जो करीब 28 सीटों पर आगे है. 

चुनावी टैली देर से हो रही अपडेट
वोटिंग के दौरान पाकिस्तान में फोन और इंटरनेट सेवाएं बंद की गई थीं. लेकिन अब वो फिर से पूरी तरह से बहाल नहीं हुई हैं. इस वेबसाइट्स पर चुनावी रिजल्ट की टैली देरी से अपडेट हो रही है.

इमरान के ट्विटर हैंडल से हुआ ट्वीट
इमरान के एक्स (पूर्व में ट्विटर) हैंडल से ट्वीट हुआ कि लोगों की इच्छा को कमजोर करने के लिए अपनाए गए हर संभव तरीके के बावजूद, हमारे लोगों ने आज वोट के लिए #MassiveTurnout के माध्यम से अपनी बात रखी है. जैसा कि हमने बार-बार कहा है,'कोई भी ताकत उस विचार को नहीं हरा सकती जिसका समय आ गया है.'

बड़ा उलटफेर संभव
यदि ये रुझान इमरान के पक्ष में ऐसे ही आते रहे तो पाकिस्तान की सियासत में बड़ा उलटफेर हो सकता है. नवाज शरीफ को सेना समर्थन हासिल है. ऐसे में इमरान को बहुमत मिलता देख वो कुछ बड़ा कदम उठा सकते है. दावा किया जा रहा है कि अब तक 10% वोटों की गिनती हो चुकी है. 

ये भी पढ़ें- Pakistan Election: पाकिस्तान में PM पद के तीन उम्मीदवार, जानें भारत के बारे में इनकी क्या सोच?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़