सयुंक्त राष्ट्र में पाकिस्तान पर गरजा भारत, 'मजहबी आतंकियों और खून खराबे वाला देश'

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में पाकिस्तान का झूठ बोलना उस भारी पड़ गया है. भारत ने पाकिस्तान को ऐसा जवाब दिया कि उसकी बोलती बंद हो गयी. आतंकवादियों और कट्टरपंथियों के मुल्क पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों का खून खराबा करने के लिये पाकिस्तान की संयुक्त राष्ट्र में खूब बेइज्जती हुई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 16, 2020, 10:40 AM IST
    • पीओके में पाकिस्तान की सेना करती है बर्बरता
    • पाकिस्तान का काला चेहरा दुनिया में बेनकाब
    • कट्टरपंथी जेहादियों और आतंकियों के हाथ में सत्ता
सयुंक्त राष्ट्र में पाकिस्तान पर गरजा भारत, 'मजहबी आतंकियों और खून खराबे वाला देश'

नई दिल्ली: संयुक्त राष्ट्र में हमेशा की तरह पाकिस्तान ने कश्मीर का राग अलापा और ये उसे बहुत भारी पड़ गया. भारत के प्रकोप के आगे पाकिस्तान की पूरी दुनिया में थू थू हो गयी. संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में पाकिस्तान की ओर से कश्मीर झूठ प्रपंच किया गया. पाकिस्तान ने कहा कि भारत की सेना कश्मीर के लोगों पर अत्याचार कर रही है और निर्दयता पूर्वक सामान्य व्यक्ति को निशाना बनाया जा रहा है. पाकिस्तान के इस झूठ का भारत की ओर से करारा जवाब दिया गया. UNHRC में भारत के पर्मानेंट मिशन के फर्स्ट सेक्रेटरी सेंथिल कुमार  ने पाकिस्तान पर हमला  बोलते हुए कहा कि जो देश अपने यहां अल्पसंख्यक समुदाय का खून बहाता है और उनका नरसंहार करता है उसे कश्मीर पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है.

जेहादियों के देश पाकिस्तान

पाकिस्तान पूरी दुनिया में आतंक को संरक्षण देने के लिए जाना जाता है. पाकिस्तान को टेररिस्तान नाम संयुक्त राष्ट्र में ही मिला था. भारत की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के ओजस्वी और सर्वश्रेष्ठ भाषण में पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र में बेनकाब हुआ था. दिवंगत विदेश मंत्री स्वराज ने पाकिस्तान को आतंकियों का जनक करार देते हुए कहा था कि अगर टेररिस्तान आतंकियों को पालना पोसना बन्द कर दे तो दुनिया से आतंकवाद समाप्त हो जाएगा.

कट्टरपंथी जेहादियों और आतंकियों के हाथ में सत्ता

पाकिस्तान में सत्ता की चाबी आतंकवादियों के हाथ में है. इमरान खान केवल दिखावे के लिए सत्ता में है और नाम के लिये आतंकिस्तान का प्रधानमंत्री है. आतंकिस्तान में वही होता है जो आतंकवादी चाहते हैं. अल्पसंख्यकों पर अत्याचार के मामले पर पाकिस्तान को घेरते हुए भारत ने कहा कि एक ऐसा देश जो धार्मिक कट्टरवाद और खून खराबे से बना है. जिसके इतिहास में तख्तापलट की घटनाएं भरी पड़ी हैं. वहां ईशनिंदा का इस्तेमाल केवल अल्पसंख्यकों को डराने के लिए किया जाता है.

ये भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, तीन खूंखार ढेर

पाकिस्तान का काला चेहरा दुनिया में बेनकाब

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में कश्मीर का मुद्दा उठाने पर भारत ने पाकिस्तान को सख्त जवाब दिया.
भारत ने कहा कि पाकिस्तान दक्षिण एशिया में अकेला ऐसा देश है जहां सरकार नरसंहार कराती है, फिर भी उसमें इतनी हिम्मत है कि वो दूसरों पर झूठे आरोप लगा रही है. भारत की ओर से संयुक्त राष्ट्र में कहा गया है कि 2015 में पाकिस्तान में 56 ट्रांसजेंडर की हत्या की गई और सरकार को उसका संरक्षण मिला. ये घटनाएं दुनिया के सामने पाकिस्तान का असली चेहरा लाने के लिए काफी हैं.  

पीओके में पाकिस्तान की सेना करती है बर्बरता

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में कश्मीर का मुद्दा उठाने पर भारत ने पाकिस्तान को जवाब दिया कि पाकिस्तान की सेना बलूचिस्तान और गुलाम कश्मीर में हिंसा और शोषण करती है. पाकिस्तान वहां मानवाधिकारों को पैरों तले रौंद रहा है.

जेनेवा में आयोजित मानवाधिकार परिषद के 43वें सत्र में पर्मानेंट मिशन ऑफ इंडिया के फर्स्ट सेक्रेटरी सेंथिल कुमार ने कहा कि पाकिस्तान दक्षिण एशिया में अकेला ऐसा देश है जहां सरकार नरसंहार कराती है और पाकिस्तान लगातार कश्मीर में शांति बाधित करने का प्रयास कर रहा है, लेकिन जम्मू कश्मीर के लोग उसके बावजूद आगे बढ़ रहे हैं. सेंथिल कुमार ने कहा कि यह बेहद खतरनाक है कि पाकिस्तान मानवाधिकार परिषद और उसकी प्रक्रिया को केवल इसलिए अस्थिर करने का प्रयास कर रहा है, ताकि भारत के खिलाफ अपना एजेंडा पूरा कर सके.

ट्रेंडिंग न्यूज़