Netanyahu House: इजरायली PM नेतन्याहू का लग्जरी घर कितने करोड़ का, जिसे हिजबुल्लाह ने किया टारगेट

 Netanyahu House Drone Attack: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू के कैसरिया स्थित निजी आवास पर हिजबुल्लाह ने ड्रोन अटैक किया है. गनीमत ये रही कि तब नेतान्याहू और उनकी पत्नी घर पर मौजूद नहीं थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 19, 2024, 02:15 PM IST
  • इजरायली PM के आवास को टारगेट किया
  • तब घर पर नहीं थे PM और उनकी पत्नी
Netanyahu House: इजरायली PM नेतन्याहू का लग्जरी घर कितने करोड़ का, जिसे हिजबुल्लाह ने किया टारगेट

नई दिल्ली: Netanyahu House Drone Attack: इजरायल के कैसरिया में हिजबुल्लाह ने ड्रोन अटैक किया है. यहां पर इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू का घर है, जिसे टारगेट किया गया है. पहले हिजबुल्लाह ने नेतन्याहू के घर पर ड्रोन अटैक का दावा किया. इसके बाद इजरायल के PMO ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि ड्रोन अटैक में इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के प्राइवेट घर को निशाना बनाया है. इसके बाद से ही सनसनी फैल गई है.

हमले के दौरान घर में नहीं थे नेतन्याहू
इजरायली PMO ने बताया कि जिस दौरान अटैक हुआ तब प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और उनकी पत्नी घर में नहीं थे. इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ. हिजबुल्लाह ने दो ड्रोन अटैक ओर करने चाहे, लेकिन इजरायल ने दोनों ड्रोन मार गिराए. इससे दो बड़े हमले टल गए.

कितने करोड़ का नेतन्याहू का घर
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू के पास कैसरिया में एक लग्जरी घर है, जिसकी कीमत 10 मिलियन डॉलर के आसपास है. भारतीय करेंसी में इस घर की कीमत करीब 84 करोड़ के आसपास होती है. नेतन्याहू के पास तेल अवी में एक पेंटहाउस अपार्टमेंट है, जिसकी कीमत 1.8 मिलियन डॉलर है.कैलिफोर्निया के मालिबू में समुद्र तट पर भी एक घर है, जिसकी कीमत 7 मिलियन डॉलर है. न्यूयॉर्क शहर में कंडोमिनियम में भी एक घर है, जो 5 मिलियन डॉलर है.

बदले की आग में जल रहा हिजबुल्लाह
ऐसा माना जा रहा है कि हिजबुल्लाह अपने चीफ हसन नसरल्लाह की मौत के बाद इजरायल पर अधिक हमलावर है. हिजबुल्लाह किसी भी कीमत पर नसरल्लाह की मौत का बदला लेना चाहता है. बता दें कि हिजबुल्लाह 27 सितंबर, 2024 को बेरूत में एक हवाई हमले में मारा गया था. इसके बाद नसरल्लाह के उत्तराधिकारी और हिजबुल्लाह चीफ की कुर्सी के प्रमुख दावेदार सफीद्दीन को भी इजरायल ने मार गिराया था. तभी से ही हिजबुल्लाह बौखलाया है.

ये भी पढ़ें- भारत-कनाडा विवाद में लॉरेंस बिश्नोई गैंग की एंट्री, कनाडाई पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़