Israel-Hamas War: हमास को इजरायल की चेतावनी- 'ऐसा हाल करेंगे कि कई पुश्ते...', हमले में 142 फिलिस्तीनी बच्चों सहित 1600 की मौत

Israel-Palestine War: इजरायल और फिलिस्तीन के बीच युद्ध जारी है. अब तक इस युद्ध में 1600 लोगों की मौत हो चुकी है. इजरायल पीएम नेतन्याहू ने हमास को बड़ी चेतावनी दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 10, 2023, 10:26 AM IST
  • गाजा में 2 पत्रकारों की मौत
  • अब तक कुल 1600 लोग मरे
Israel-Hamas War: हमास को इजरायल की चेतावनी- 'ऐसा हाल करेंगे कि कई पुश्ते...', हमले में 142 फिलिस्तीनी बच्चों सहित 1600 की मौत

नई दिल्ली: Israel-Palestine War: इजरायल और फिलिस्तीन के बीच बीते तीन दिन से जंग चल रही है. अब तक इस जंग में 1600 लोगों के मारे जाने की सूचना है. वहीं, 6 हजार से अधिक लोग घायल हो चुके हैं. मृतकों में फिलिस्तीन के 143 बच्चे भी शामिल हैं. इस बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास को कड़ी चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि युद्ध भले हमें शूरू नहीं किया, लेकिन इसे खत्म हम ही करेंगे. 

नेतन्याहू ने कहा- 'हमास ने बड़ी गलती की'
इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने संबोधन में कहा कि इजरायल युद्ध नहीं चाहता था, फिर भी हम पर क्रूर तरीके से हमले किए गए. भले हमने युद्ध शुरू नहीं किया, लेकिन इसे खत्म हम ही करेंगे. हमास को इस युद्ध की बड़ी कीमत चुकानी होगी. उन्हें ऐसी कीमत चुकानी पड़ेगी, जो उनकी कई पुश्ते याद रखेंगी. हमास ने बहुत बड़ी गलती है. उन्हें ऐसा सबक सिखाएंगे कि इजरायल के सभी दुश्मन आने वाले कई दशकों तक इसे याद रखेंगे. 

गाजा में 2 पत्रकार मरे
हमास द्वारा नियंत्रित सरकारी मीडिया कार्यालय ने एक बयान जारी किया. उन्होंने बताया, गाजा पट्टी के पश्चिमी हिस्से में इमारत पर इजरायल ने हवाई हमला किया. इसमें दो स्थानीय पत्रकार मारे गए और एक अन्य घायल हो गया. तुर्की अनादोलु एजेंसी ने दोनों पत्रकारों की पहचान सईद अल-तवील और मोहम्मद सोभ के रूप में की है. 

मौतों का लाइव प्रसारण होगा
हमास ने गाजा में हुए हमलों का बदला लेने के लिए बंधकों को मारने की धमकी दी है. साथ ही उन्होंने हत्या को टीवी पर लाइव चलाने की धमकी भी दी है. प्रवक्ता आबू उबैदा ने कहा कि दुश्मन को उन्हीं की भाषा में जवाब दिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- Israel खुफिया एजेंसियों से कहां हुई चूक, क्यों नहीं पता चला कि हमास हमला करने वाला है

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़