America: क्या जो बाइडेन की याददाश्त हो रही कमजोर, जानें फिर से क्या बड़ी गलती की?

Joe Biden Memory: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन के सबसे बड़े विरोधी एलेक्सी नवलनी की मौत के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने उनकी पत्नी से मुलाकात की. बाइडेन ने नवलनी की पत्नी 'यूलिया' को 'योलांडा' कह दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 23, 2024, 06:44 PM IST
  • अमेरिका के राष्ट्रपति हैं बाइडेन
  • याददाश्त पर उठते रहे हैं सवाल
America: क्या जो बाइडेन की याददाश्त हो रही कमजोर, जानें फिर से क्या बड़ी गलती की?

नई दिल्ली: Joe Biden Memory: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की याददाश्त को लेकर अक्सर सवाल उठते रहते हैं. इस बार जो बाइडेन रूस के विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी की पत्नी का नाम गलत बोला है. बाइडेन पहले भी कई बार ऐसा कर चुके हैं.

'यूलिया' को 'योलांडा' कहा
हाल ही में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन के सबसे बड़े विरोधी और रूस में विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी की मौत हुई थी. नवलनी की मौत के 6 दिन बाद बाइडेन ने उनकी पत्नी यूलिया नवलनया और बेटी दाशा नवलनया से मिले. मीटिंग के बाद बाइडेन ने नवलनी की पत्नी 'यूलिया' को 'योलांडा' कह दिया. 

क्या बोले बाइडेन?
बाइडेन ने कहा कि नवलनी की पत्नी और बेटी से मेरी मुलाकात हुई. इस दौरान मैंने दोनों से कहा कि नवलनी बहादुर थे. रूसी राष्ट्रपति पुतिन नवलनी की मौत के जिम्मेदार हैं. एक बात तो साफ है कि योलान्डा वो लड़ाई जारी रखेंगी, जिसे उनके पतिनवलनी लड़ रहे थे. हम हार मानने वाले नहीं हैं. 

हमास का नाम भी भूले
हाल ही में जो बाइडेने ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. इसमें वे गाजा को लेकर बात रख रहे थे, लेकिन फिर वे हमास का नाम ही भूल गए. फिर मिस्र के नेता अब्देल फतह अल-सिसी को मैक्सिको का राष्ट्रपति बता दिया. अपने एक स्पीच में उन्होंने फ्रांस को जर्मनी कह दिया था. 

कैपिटल हिल की हिंसा की तारीख भूले
जो बाइडेन अमेरिकी संसद में हुई हिंसा (कैपिटल हिल वायलेंस) की डेट भूले गए थे. कैपिटल हिल की हिंसा 6 जनवरी को ही. लेकिन बाइडेन ने इसे 6 जुलाई बोल दिया था. गौरतलब है कि बाइडेन के विरोधी उन पर ये आरोप लगाते रहे हैं कि वे अपनी याददाश्त खोते जा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- अमेरिका में दूसरी बार नाइट्रोजन गैस से सजा-ए-मौत देने की तैयारी, जानें पहली दफा में क्या हुआ था

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़