तानाशाह किम जोंग ने बनवाईं 8 हवेलियां, जानें क्यों

राजधानी प्योंगयांग के केंद्र में उत्तर कोरियाई तानाशाह के किम जोंग उन चांगक्वांगसन परिसर में आठ लक्जरी घरों का पता चला है. एक ब्लॉग नॉर्थ कोरिया लीडरशिप वॉच में एक नए गार्ड ब्लॉक और भविष्य की हवेली के लिए भूखंडों की भी पहचान की गई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 28, 2022, 11:45 AM IST
  • ये इमारतें हमलों को झेल सकती हैं
  • सत्ताधारी पार्टी के ऑफिस के करीब है घर
तानाशाह किम जोंग ने बनवाईं 8 हवेलियां, जानें क्यों

लंदन: विशेषज्ञों ने खुलासा किया है कि किम जोंग-उन ने कई नई हवेली बनाई हैं. राजधानी प्योंगयांग के केंद्र में उत्तर कोरियाई तानाशाह के चांगक्वांगसन परिसर में आठ लक्जरी घरों का पता चला है. एक ब्लॉग नॉर्थ कोरिया लीडरशिप वॉच में एक नए गार्ड ब्लॉक और भविष्य की हवेली के लिए भूखंडों की भी पहचान की गई है. मुख्य ब्लॉगर माइकल मैडेन ने कहा कि इमारतें हमलों को झेल सकती हैं. 

प्रतिबंधित इलाका
ये घर जहां बनाए जा रहे है, वह इलाका सत्ताधारी पार्टी के ऑफिस हैं. किम के इस प्रतिबंधित शहर में तानाशाह, उनकी परिवार और देश भर में रहने वाले उनके करीबी लोग ही जा सकते हैं. चांगक्वांगसन कंपाउंड कई स्थानों के करीब है जहां उत्तर कोरियाई नेतृत्व राष्ट्रीय कार्यक्रमों आयोजित करते हैं. यहां रेस्टोरेंट की पूरी चेन है. 

क्या लग रहा किम को डर
मैडेन ने आगे कहा: "किम जोंग को लगता है कि देश के बाहर से एक हमला होगा जिसमें नेतृत्व के साथ-साथ उसकी सैन्य संपत्ति पर नियंत्रण और नियंत्रण को निशाना बनाया जाएगा. "लगभग दस साल पहले, दुश्मन देश दक्षिण कोरियाई बलों ने इस तरह के हमले की नकल की - और इसने प्योंगयांग को परेशान कर दिया."

मैडेन ने कहा कि अपने दुश्मनों को चकमा देने के लिए पागल तानाशाह की अन्य चालों में सुबह की यात्रा, भूमिगत सुविधाएं या नकली मोटरसाइकिल शामिल हैं. उन्होंने आगे कहा: "यदि आपको लगता है कि वह एक घर में है, तो ठीक है, फिर से अनुमान लगाएं, वह दूसरे में हो सकता है."

यह भी पढ़िए:  Whiskey Brand: शराब की दुकानों पर अब नहीं मिलेगी खूब बिकने वाली इन ब्रांड्स की व्हिस्की, ये है कारण
 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़