88 महीने रहीं गर्भवती, 32 साल की महिला ने बताई 12 बच्चों के जन्म की कहानी

32 साल की एक महिला ने अपनी कहानी बताई है. अपनी जिंदगी को लेकर महिला बताती हैं कि वह कैसे 88 महीने प्रेगनेंसी में गुजारी और 12 बच्चों की मां बनीं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Edited by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 25, 2022, 01:46 PM IST
  • 32 की उम्र में 12 बच्चों की मां
  • वीडियो जारी कर किया खुलासा
88 महीने रहीं गर्भवती, 32 साल की महिला ने बताई 12 बच्चों के जन्म की कहानी

ब्रिटेनः दुनिया में एक से बढ़कर एक ऐसी खबरें सामने आती हैं जिसे पढ़कर लोग चकित रह जाते हैं. आज मैं आपको एक ऐसी ही खबर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे पढ़कर आप चौंक जाएंगे. जी हां हम बात कर रहे हैं एक महिला के बारे में जिसकी उम्र करीब 32 साल है.

द सन अखबार के ऑनलाइन रिपोर्ट में बताया गया है कि महिला अपने जीवन काल में 88 महीने प्रेगनेंट रहीं यानि सात साल और चार महीनें इन्होंने गर्भावस्था में गुजारा. यह महिला 12 बच्चों की मां है. महिला का नाम ब्रिटनी चर्च है जिन्होंने दो साल पहले ही तीन बच्चों को एक साथ जन्म दिया था. इन तीनों बच्चों का नाम ओलिवर, आशेर और एबेल है.

वीडियो जारी कर महिला ने किया खुलासा

द सन अखबार के मुताबिक इन तीनों के जन्म से एक साल पहले रोविन नाम के बच्चे को जन्म दिया था. हाल ही में अपने टिकटॉक अकाउंट पर अपलोड किए एक वीडियो में उन्होंने उस बात का खुलासा किया है.

अपने वीडियो में ब्रिटनी चर्च ने बताया है, ''वह केवल 32 साल की है. इस दौरान 88 महीने प्रेगनेंट रही.'' ब्रिटनी चर्च ने बताया, ''मैं सभी बच्चों को खूब प्यार करती हूं.'' चौंकाने वाली बात यह है कि ये महिला 16 साल की उम्र में ही मां बन गई थीं.

विदेशी अखबार ने लिखा है कि महिला ने अपने 16वें जन्मदिन के छह दिन बाद पहले बच्चे को जन्म दिया. सबसे बड़े बच्चे का नाम क्रिज़मैन है. महिला ने बताया कि क्रिजमैन पहले पति का बच्चा है. उन्होंने बताया कि पहले पति से चार और बच्चे पैदा हुए.

महिला ने बताई कहानी

महिला ने बताया कि इन बच्चों के बाद पति से तलाक हो गया. इसके बाद महिला ने अकेले इन बच्चों की परवरिश की. तीन साल के बाद महिला की मुलाकात क्रिस नाम के एक व्यक्ति से हुई जिसके बाद दोनों ने शादी रचा ली.

महिला ने बताया कि तलाक के बाद तीन साल का दौर उनके लिए काफी मुश्किल भरा रहा. इस दौरान वह डिप्रेशन में चली गई थीं लेकिन धीरे-धीरे उससे निकली और अब बच्चों की परवरिश में जुटी हुई हूं.

ये भी पढ़ें- छोटा होता जा रहा है मधुमक्खियों का आकार, जानें क्यों है इंसानों के लिए खतरनाक संकेत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़