सीआरपीएफ में निकली हैं बहुत सी वैकेन्सीज़

एक तो ये वैकेन्सीज़ सरकारी नौकरी की हैं दूसरी जो इतनी ही अहम बात है वो ये है कि ये वैकेन्सीज़ सीआरपीएफ में निकली हैं..  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 14, 2020, 11:23 PM IST
    • वैकेन्सीज़ का नोटीफिकेशन हुआ जारी
    • वेतन सवा लाख से ऊपर
    • सारी जानकारी वेबसाइट पर
सीआरपीएफ में निकली हैं बहुत सी वैकेन्सीज़

 नई दिल्ली.   सीआरपीएफ देश के कई नौजवानों का ड्रीम डेस्टीनेशन है. देश के लिये कुछ कर गुजरने की तमन्ना रखने वाले भारतीय युवा सेना और सेना से जुड़े अन्य बलों में जाना चाहते हैं, वहां नौकरी करना चाहते हैं और देश के लिये अपनी सेवायें और अपने प्राण भी देना चाहते हैं.

 

नोटीफिकेशन हुआ जारी

इस वर्ष सीआरपीएफ में निकली ये नौकरियां पैरामेडिकल स्टाफ समेत कई अलग-अलग पदों के लिये  निकली हैं. इन वैकेन्सीज़ के लिये  आधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in पर नोटिफिकेशन भी जारी किया जा चुका है. सेन्ट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स में पैरामेडिकल स्टाफ की आवश्यकता है बल्कि कई अलग-अलग विभागों के लिये सैकड़ों पदों पर वैकेंसी निकाली गई हैं.

वेतन सवा लाख से ऊपर

इस वर्ष की सेन्ट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स की इन वैकेन्सीज़ के लिये एक और महत्वपूर्ण बात है जो अधिक से अधिक नौजवानों को यहां आवेदन करने के लिए प्रेरित करेगी और वो ये है कि जिन पदों पर भर्तियों होनी हैं, उनपर चयन करके लिए जाने वाले उम्मीदवारों को 1.42 लाख प्रति माह तक का वेतन प्रदान किया जाएगा.

सारी जानकारी वेबसाइट पर

इन पदों पर आवेदन हेतु सभी आवश्यक जानकारियां सीआरपीएफ की आधिकारिक वेबसाइट पर ली जा सकती हैं. किन पदों पर भर्तियां हो रही हैं और आवेदन की अंतिम तिथि क्या है आदि अहम् जानकारियां आप आधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in पर प्राप्त कर सकते हैं.  20 जुलाई 2020 से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने वाली है और इसके आवेदन की आखिरी तारीख 31 अगस्त 2020 है.

ये भी पढ़ें. टॉम मूडी ने बनाई ड्रीम टीम, कप्तान बने ये खास भारतीय खिलाड़ी

ट्रेंडिंग न्यूज़