यहां खुलने जा रहे मून होटल, मेहमानों को ऐसा लगेगा की चांद धरती पर उतर आया है, जानें किराया

मून होटल बनाने वाले मानते हैं कि चांद एक "पहचानने योग्य ब्रांड" है. साढ़े सात अरब लोग इसे जानते हैं, हर कोई इसे प्यार करता है.रिसॉर्ट की "चंद्र सतह" पर चलने के लिए केवल 500 डॉलर खर्च करने होंगे. दीर्घकालिक लक्ष्य चार मून रिसॉर्ट्स का निर्माण करना है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 28, 2022, 11:03 AM IST
  • दुबई में बन सकता है पहला विशाल मून होटल
  • 2027 में पहला मून वर्ल्ड रिसॉर्ट खुलने की उम्मीद
यहां खुलने जा रहे मून होटल, मेहमानों को ऐसा लगेगा की चांद धरती पर उतर आया है, जानें किराया

लंदन: दुनिया अब अंतरिक्ष पर्यटन और अंतरिक्ष की सैर से भी आगे निकलना चाहती हैं. अब तैयारी अंतरिक्ष में मौजूद चीजों (उनकी प्रतिकृति) को धरती पर उतारने की है. दरअसल मून वर्ल्ड रिसॉर्ट्स चांद से मिलते-जुलते गुंबद जैसे विशाल होटलों की एक श्रृंखला बनाना चाहता है. वैश्विक परियोजना के तहत सहसंस्थापक हेंडरसन चाहते हैं कि दुनिया भर में चार मून वर्ल्ड रिसॉर्ट हों. यूएई और विशेष रूप से दुबई को कंपनी द्वारा पहले मून वर्ल्ड रिज़ॉर्ट के उद्घाटन के लिए "फ्रंट रनर" के रूप में चुना गया है. यह होटल ऐसे होंगे कि जैसे लगेगा कि चांद धरती पर उतर आया है. 

सबको चांद से प्यार है
सह-संस्थापक माइकल आर हेंडरसन ने सीएनएन को बताया कि परियोजना की जड़ यह विचार है कि चंद्रमा एक "पहचानने योग्य ब्रांड" है. साढ़े सात अरब लोग इसे जानते हैं, हर कोई इसे प्यार करता है. 

कैसा होगा मून होटल
होटल ऐसा होगा कि चंद्रमा की तरह यहां पर भी 360-डिग्री मनोरंजन हो. यह 2,042 फुट परिधि के साथ 735 फीट ऊंचा निर्माण होगा. हेंडरसन के अनुसार, प्रत्येक मून वर्ल्ड रिज़ॉर्ट "एक बहुत ही शानदार और समकालीन, पूरी तरह से एकीकृत गंतव्य रिसॉर्ट होगा, जिसके अंदर बहुत सारे घटक होंगे जिन्हें पहले से ही पता होगा" - उदाहरण के लिए, एक सम्मेलन केंद्र, रेस्तरां, स्पा, प्रत्येक के साथ एक चंद्र मोड़. 

दीर्घकालिक लक्ष्य चार मून रिसॉर्ट्स का निर्माण करना है, एक उत्तरी अमेरिका में, एक यूरोप में, एक मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीका में और एक एशिया में. हेंडरसन का कहना है कि मून वर्ल्ड रिज़ॉर्ट का अनुभव काफी सस्ता होगा, रिसॉर्ट की "चंद्र सतह" पर चलने के लिए केवल 500 डॉलर खर्च करने होंगे. 

लगेगा कि चांद पर चल रहे हैं
अंतरिक्ष यान-शैली के अंदरूनी और थीम वाले मनोरंजन की परिकल्पना की गई है. यह ऐसा अनुभव होगा जैसे कि हम चांद पर चल रहे हों. हेंडरसन कहते हैं, "हम आपको आपके जीवनकाल में उस पर चलने की क्षमता देंगे, जिसे आप चंद्र सतह मानते हैं."मून वर्ल्ड रिसॉर्ट्स दो दशकों से काम कर रहा है. परियोजना "जबरदस्त तकनीकी चुनौतियों" के साथ आती है, हेंडरसन बताते हैं, लेकिन वह और सह-संस्थापक सैंड्रा जी मैथ्यू अवधारणा को वास्तविकता बनाने के लिए स्वतंत्र इंजीनियरों और आर्किटेक्ट्स के साथ काम कर रहे हैं. हेंडरसन को उम्मीद है कि $ 5 बिलियन का निवेश करने की उम्मीद है, जो 2022 के अंत तक सुरक्षित हो जाएगा. वह पांच साल बाद, 2027 में पहला मून वर्ल्ड रिसॉर्ट खोलने की उम्मीद करते हैं.

यह भी पढ़िएः   चेंजिंग रूम में बदल रही थी कपड़े, तभी घुस आए 2 पुरुष, पीड़िता ने हर महिला को दी ये सीख

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़