इमैनुएल मैक्रों के बयान से नाराज हुए मुस्लिम देश, करेंगे फ्रांसीसी उत्पादों का बहिष्कार

फ्रान्स के फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने इस्लामिक आतंकवाद की निंदा क्या कर दी, चारों तरफ उनके खिलाफ मोर्चे खुल गये..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 27, 2020, 01:25 AM IST
    • राष्ट्रपति मैक्रों ने किया था इस्लामिक आतंकवाद का विरोध
    • पाकिस्तान, बांग्लादेश सहति ज्यादातर खाड़ी देशों में विरोध
    • बन गया है अंतर्राष्ट्रीय विवाद
    • फ्रान्स के बने सामानों के बहिष्कार की मांग
इमैनुएल मैक्रों के बयान से नाराज हुए मुस्लिम देश, करेंगे फ्रांसीसी उत्पादों का बहिष्कार

नई दिल्ली.  अब शायद: फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को इस्लामिक आतंकवाद की निंदा करते समय तोल-तोल के बोलना पड़ सकता है. सऊदी अरब समेत बहुत से मुस्लिम देश खुल कर मैक्रों और उनके देश फ्रान्स के खिलाफ खड़े हो गये हैं. और तो और अब इन देशों में फ्रांसीसी उत्पादों के बहिष्कार की मांग भी तेज हो गई है. 

फ्रान्स के बने सामान हटाये

पहली बार खाड़ी देशों में इस तरह की मुस्लिम एकता देखी जा रही है. फ्रान्स के खिलाफ खड़े हुए इन देशों में सऊदी अरब, कुवैत, जॉर्डन और कतर आदि बहुत से देश शामिल हैं. फ्रान्स पर भड़के हुए इन देशों ने अपने देश के बाजारों से फ्रांस के बने हुए सामानों को हटा दिया गया है।

.ये भी पढ़ें. वेरी वेरी स्पेशल हैं रितिक रोशन के करीब सौ करोड़ वाले दोनो नये अपार्टमेन्ट्स

बन गया है अंतर्राष्ट्रीय विवाद

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के इस्लामिक आतंकवाद की निंदा करना अब एक बड़े विवाद में तब्दील हो गया है. मैक्रों के बयान पर मुस्लिम देशों में भारी गुस्सा देखा जा रहा है और फ्रान्स के विरोध में कई जगह विरोध प्रदर्शन भी हो रहे हैं. कतर और कुवैत में कई बड़े मार्केटिंग चेन के द्वारा फ्रेंच उत्पादों को प्रतिबंधित कर दिया गया है. इतना ही नहीं सोशल मीडिया में बॉयकाट फ्रेंच प्रो़डक्ट्स ट्रेन्ड कर रहा है. दूसरी तरफ एशिया में भी पाकिस्तान और बांग्लादेश में फ्रांस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन देखे गये हैं. 

ये भी पढ़ें. कंगना ने किया उद्धव पर पलटवार - शर्म आनी चाहिए, तुच्छ व्यक्ति !!

क्या कहा था राष्ट्रपति मैक्रों ने

16 अक्टूबर को पेरिस में एक शिक्षक की पैगंबर मोहम्मद का कार्टून दिखाने के कारण गला रेत कर कत्ल कर दिया गया था. इस पर प्रतिक्रिया जताते हुए फ्रांसीसी राष्ट्रपति ने इस घटना को इस्लामिक आतंकवाद कह कर इसकी भर्त्सना की थी. उन्होंने कहा था कि कि इस्लाम एक ऐसा धर्म है जिससे आज पूरी दुनिया में संकट में है.

ये भी पढ़ें. अनुराग कश्यप पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली पायल घोष शामिल हुईं रामदास आठवले की पार्टी में

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐपजो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़