उत्तर कोरिया में रहस्यमयी बुखार, दो लाख लोग आइसोलेशन में और इतनी मौत

उत्तर कोरिया में रहस्यमयी बुखार फैलने की रिपोर्ट के बीच 1,87,000 लोगों को आइसोलेट कर दिया गया है. हालांकि अभी पुष्टि नहीं हुई है कि यह रहस्यमयी बुखार क्या है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 13, 2022, 10:21 AM IST
  • यह कोरोना का कोई वैरिएंट भी हो सकता है
  • सभी बीमार लोगों का इलाज किया जा रहा है
उत्तर कोरिया में रहस्यमयी बुखार, दो लाख लोग आइसोलेशन में और इतनी मौत

प्योंगयांग: अभी एक दिन पहले ही एक कोरोना केस आने के बाद पूरे उत्तर कोरिया में तानाशाह किम जोंग ने पूरे देश में लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया है. इस बीच उत्तर कोरिया में आफत बढ़ने की रिपोर्ट है. बताया जा रहा है कि वहां रहस्यमयी बुखार से 6 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 1,87,000 लोगों को आइसोलेट कर दिया गया है. हालांकि अभी पुष्टि नहीं हुई है कि यह रहस्यमयी बुखार क्या है. यह कोरोना का कोई वैरिएंट भी हो सकता है. 

सरकारी मीडिया के हवाले से कहा कि 'बुखार' से छह लोगों की मौत हो गई है. नॉर्थ कोरिया की सरकार ने कहा है कि सभी बीमार लोगों का इलाज किया जा रहा है. यह साफ नहीं है कि कौन सा बुखार फैला है जिसकी वजह से मौतें हुईं. 

दो साल बाद आया कोरोना
उत्तर कोरिया में दो साल बाद कोरोना का पहला मामला सामने आया है. नए केस की पुष्टि के बाद किम जोंग ने अपील की है कि कोरोना से बचाव के उपायों को और अधिक बढ़ाया जाए और इनका सख्ती से पालन किया जाए. लोगों को घरों के भीतर रहने को कहा गया है और अधिकारियों द्वारा राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लागू कर दिया गया है. 

आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने कहा कि कोविड के रिपोर्ट किए गए नए मामले वायरस के खतरनाक ओमीक्रोन वैरिएंट से जुड़े हुए हैं.
इसकी पुष्टि के बाद किम जोंग उन ने पार्टी के पोलित ब्यूरो और अधिकारियों की बैठक बुलाई. 

उत्तर कोरिया में कोरोना के अब तक इतने केस
उत्तर कोरिया ने पहले ही देश में 18,000 से अधिक कोविड ​​​​-19 मामले दर्ज किए हैं, जिसमें आठ मौतें हुई हैं. नॉर्थ कोरिया की खराब स्वास्थ्य व्यवस्था को देखते हुए देश को कोरोना के गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं. 

ये भी पढ़िए- बुजुर्गों को बड़ा सहारा, यहां की सरकार हर महीने देगी 12 हजार रुपये की पेंशन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.
 

ट्रेंडिंग न्यूज़