शहबाज शरीफ से नहीं 'संभल रहे' इमरान खान, अब नवाज और मरियम की होगी पाकिस्तान वापसी

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के प्रमुख नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज जल्द ही लंदन से स्वदेश लौटने पर विचार कर रहे हैं. मीडिया में शनिवार को आई खबर में यह जानकारी दी गई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 14, 2023, 06:35 PM IST
  • '10 दिनों की भीतर पाकिस्तान आएंगे पिता-पुत्री'
  • पीएमएलएन की लोकप्रियता में आई है गिरावट
शहबाज शरीफ से नहीं 'संभल रहे' इमरान खान, अब नवाज और मरियम की होगी पाकिस्तान वापसी

नई दिल्लीः पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के प्रमुख नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज जल्द ही लंदन से स्वदेश लौटने पर विचार कर रहे हैं. मीडिया में शनिवार को आई खबर में यह जानकारी दी गई. 

पंजाब प्रांत में इमरान को बढ़त के बाद आई ये जानकारी
राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण पंजाब प्रांत में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की ‘पैंतरेबाजी’ से पार्टी को लगे झटके के कुछ दिनों बाद यह बात सामने आई है. ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ अखबार की खबर के मुताबिक, पीएमएल-एन के नेतृत्व वाली संघीय सरकार खान के सहयोगी और पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री परवेज इलाही को विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने से रोकने में नाकाम रही है. 

पंजाब के सीएम इलाही ने साबित किया था बहुमत
इलाही ने बृहस्पतिवार को प्रांतीय विधानसभा भंग करने के आदेश पर हस्ताक्षर कर दिए. पाकिस्तान के सबसे अधिक आबादी वाले प्रांत में कई सप्ताह की राजनीतिक उथल-पुथल के बाद इलाही ने बृहस्पतिवार को विश्वास मत जीतकर प्रांतीय विधानसभा में अपना बहुमत साबित कर दिया था. 

10 दिनों की भीतर पाकिस्तान आएंगे पिता-पुत्री
खबर के मुताबिक, पहले फरवरी मध्य में पाकिस्तान लौटने की योजना बना रहे शरीफ और मरियम अब अपनी योजना पर पुनर्विचार कर रहे हैं और जल्द से जल्द देश लौट सकते हैं. शरीफ परिवार के करीबी एक सूत्र ने ‘जियो टीवी’ को बताया कि पिता-पुत्री 10 दिनों के भीतर लंदन से वापस लौट आएंगे. 

पीएमएल एन की लोकप्रियता में आई है गिरावट
दरअसल, बढ़ती महंगाई, बिगड़ते आर्थिक हालात के चलते पीएमएल एन की लोकप्रियता में गिरावट आई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएमएलएन के कुछ लोगों का मानना है कि नवाज शरीफ के लौटने को लेकर बहुत देर हो चुकी है. अब बहुत कुछ नहीं किया जा सकता है. वहीं, इमरान खान की पार्टी पीटीआई की लोकप्रियता में इजाफा हुआ है. खुद इमरान के प्रति सहानुभुति जताने वालों की संख्या बढ़ी है.

(इनपुटः भाषा)

यह भी पढ़िएः शराब घोटालाः मनीष सिसोदिया का दावा- सीबीआई ने ऑफिस में मारा छापा, जांच एजेंसी ने कुछ और ही कहानी बताई

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़